नवंबर में होंगे मध्यप्रदेश की 27 सीटों समेत छत्तीसगढ़ की मरवाही विधानसभा में उपचुनाव, चुनाव आयोग की बैठक में फैसला | By-elections in Chhattisgarh's Marwahi Assembly, including 27 seats in Madhya Pradesh, to be decided in November

नवंबर में होंगे मध्यप्रदेश की 27 सीटों समेत छत्तीसगढ़ की मरवाही विधानसभा में उपचुनाव, चुनाव आयोग की बैठक में फैसला

नवंबर में होंगे मध्यप्रदेश की 27 सीटों समेत छत्तीसगढ़ की मरवाही विधानसभा में उपचुनाव, चुनाव आयोग की बैठक में फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : September 4, 2020/11:19 am IST

रायपुर/ भोपाल। कोरोना महामारी के बीच मध्यप्रदेश की 27 सीटों पर चुनाव 29 नवंबर के पहले करवा लिए जाएंगे। चुनाव आयोग ने बिहार चुनाव और उपचुनावों को लेकर हुई अहम बैठक में ये फैसला लिया है। बैठक के बाद जारी बयान में चुनाव आयोग ने कहा कि बिहार चुनाव के साथ ही उपचुनाव करवा लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:निर्वाचन आयोग ने कहा- बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही कराया जाएगा देश की 65 सी…

आज हुई बैठक में सभी प्रदेशों के चुनाव अधिकारी मौजूद रहे। हालांकि, अभी तक चुनाव की तारीखों को लेकर कोई एलान नहीं हुआ है, आयोग के मुताबिक, एक साथ चुनाव कराने से सुरक्षा बलों और दूसरी व्यवस्था जुड़े कर्मचारियों और संसाधनों का कम इस्तेमाल होगा।

ये भी पढ़ें: इस राज्य के जिला जेल में अधीक्षक सहित 27 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए

बिहार विधानसभा चुनाव नवम्बर माह में सम्भावित हैं, ऐसे में बिहार के साथ ही मरवाही विधानसभा में भी उपचुनाव होगा। बता दें कि छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी के निधन के बाद से मरवाही विधानसभा सीट रिक्त है।

ये भी पढ़ें: दक्षिण भारत, हिमालय की तलहटी में भविष्य में और अधिक बारिश की संभावन…

दरअसल आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव कराने को लेकर कहा है कि 29 नवंबर से पहले विधानसभा के चुनाव करा लिए जाएंगे। बिहार चुनाव के साथ ही देश के विभिन्न राज्यों की 64 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव भी कराए जाएंगे।

 
Flowers