धोखाधड़ी के आरोप में पूर्व विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए क्या है मामला | Case against former MLA in charge of fraud, know what is the matter

धोखाधड़ी के आरोप में पूर्व विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए क्या है मामला

धोखाधड़ी के आरोप में पूर्व विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए क्या है मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 22, 2019/10:22 am IST

गुना। पूर्व विधायक राजेंद्र सलूजा पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। तत्कालीन आरके अहिरवार समेत 5 अधिकारियों पर भी मामला दर्ज किया गया है। रेन बसेरा निर्माण में अनियमितताओं के चलते गुना सिटी कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट विश्व कप 2019- अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का 

बता दे कि राजेंद्र सलूजा गुना नगर निगम के मौजूदा अध्यक्ष है, और विधायक कार्यकाल के दौरान रेन बसेरा के लिए दो बार में 4 लाख रुपये की अनुशंसा की थी, लेकिन सच्चाई ये है कि वार्ड में में न ही शासकीय जमीन थी, और न ही रैन बसेरा का निर्माण किया गया।

ये भी पढ़ें: विभागीय बैठक लेने पहुंचे गृहमंत्री, कार्यकर्ताओं समेत आम लोगों से की मुलाकात

राजेंद्र सलूजा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है, इससे पहले 2017 में भाजपा के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह सलूजा ने विधानसभा सचिवालय को पत्र लिखकर पेंशन रोके जाने पर आपत्ति जताई थी। गुना नगर पालिका अध्यक्ष और पूर्व विधायक सलूजा की दो महीने पहले विधायक पेंशन रोक दी गई थी। उनके जाति प्रमाण पत्र को अनुसूचित जाति-जनजाति प्रमाण पत्र छानबीन समिति द्वारा गलत ठहराने के बाद हाईकोर्ट ने प्रमाण पत्र को सही नहीं बताया था।