मुठभेड़ के दौरान गड्ढे में 45 मिनट पड़े रहे दूरदर्शन संवाददाता,फटते रहे ग्रेनेड्स,पढ़िए आंखों देखी | CG News :

मुठभेड़ के दौरान गड्ढे में 45 मिनट पड़े रहे दूरदर्शन संवाददाता,फटते रहे ग्रेनेड्स,पढ़िए आंखों देखी

मुठभेड़ के दौरान गड्ढे में 45 मिनट पड़े रहे दूरदर्शन संवाददाता,फटते रहे ग्रेनेड्स,पढ़िए आंखों देखी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 30, 2018/10:19 am IST

दंतेवाड़ा। नक्सल मुठभेड़ में घायल पुलिस के जवानों विष्णु नेताम और राकेश कौशल को रायपुर रेफर कर दिया गया है। घायल होने के बाद उन्हें दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें रायपुर रेफर किया गया।

वहीं मुठभेड़ में सकुशल बचे दूरदर्शन के संवाददाता धीरज कुमार ने मीडिया से उस समय के हालात शेयर किए हैं। उनके मुताबिक वे करीब पौन घंटे तक एक गड्ढे में फंसे रहे, जबकि गोलियों और ग्रेनेड्स की आवाज सुन रहे थे। उन्होंने बताया कि कैमरामैन अच्युतानंद साहू एक अलग कार में करीब 50 मीटर आगे चल रहे थे जब नक्सलियों की गोली उन्हें लगी।

यह भी पढ़ें : मालेगांव ब्लास्ट केस, लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा सहित 7 पर आरोप तय 

उन्होंने बताया कि जब उन पर फायरिंग होने लगी तो वह एक गड्ढे में गिर गए और करीब 45 मिनट तक वहीं रहे। आसपास गोलियों और ग्रेनेड्स की आवाज लगातार गूंज रही थी। वहीं दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने मीडिया को बताया कि नक्सली दूरदर्शन के एक मीडियाकर्मी का कैमरा ले गए हैं जबकि दो अन्य कैमरा दो को क्षतिग्रस्त कर दिया है। उन्होंने बताया कि उनका एक जवान नक्सली से भिड़ गया, इससे दो अन्य मीडियाकर्मी सुरक्षित रहे अन्यथा उन्हें भी नुकसान पहुंचता।

बता दें कि मंगलवार को नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया, जबकि उस समय दूरदर्शन की टीम भी उनके साथ ही। इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस के 2 जवान शहीद हो गए और दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई।

वेब डेस्क, IBC24