छत्तीसगढ़ शासन ने 3 स्वास्थ्य अधिकारियों को निलंबित किया, काउंसिलिंग में गड़बड़ी का आरोप | Chhattisgarh government suspended 3 health officials

छत्तीसगढ़ शासन ने 3 स्वास्थ्य अधिकारियों को निलंबित किया, काउंसिलिंग में गड़बड़ी का आरोप

छत्तीसगढ़ शासन ने 3 स्वास्थ्य अधिकारियों को निलंबित किया, काउंसिलिंग में गड़बड़ी का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 4, 2017/2:37 am IST

छत्तीसगढ़ शासन ने 3 स्वास्थ्य अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इनमें रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के सह अधीक्षक डॉ आनंद मसीह लकड़ा, BSc नर्सिंग की काउंसिलिंग के IT सेल के अधिकारी डॉ ओंकार खंडेलवाल और DME के उप संचालक डॉ सुमित त्रिपाठी शामिल हैं। 2016-17 में बीएससी नर्सिंग की काउंसिलिंग में जमकर गड़बड़ी की शिकायत पर जांच के बाद डॉक्टर खंडेलवाड और डॉक्टर सुमित त्रिपाठी पर कार्रवाई की गई है। दोनों पर मेडिकल की सीटों के आवंटन में गड़बड़ी का भी आरोप है।

इधर डॉक्टर लकड़ा को निलंबित किए जाने के विरोध में रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों ने मोर्चा खोल दिया है। डॉक्टर सोमवार शाम से हड़ताल पर चले गए हैं। उनका कहना है, कि जब तक डॉक्टर लकड़ा को वापस बहाल नहीं किया जाता तब तक हड़ताल जारी रहेगी और मंगलवार से वे पूरी तरह हड़ताल पर रहेंगे। डॉक्टरों का ये भी दावा है, कि उनकी हड़ताल को नर्सेस एसोसिएशन, मेडिकल कॉलेज के क्लास 3 और क्लास 4 के कर्मचारियों ने भी समर्थन दिया है। वहीं प्रदेश के बाकी मेडिकल कालेजों के एसोसिशन से भी इस संबंध में चर्चा हुई है और उनका भी समर्थन मिल जाएगा।