शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया शुरू, 23 जून को वीडियो कांफ्रेसिंग में जुटेंगे DEO'S | Chhattisgarh Shikshakarmi:

शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया शुरू, 23 जून को वीडियो कांफ्रेसिंग में जुटेंगे DEO’S

शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया शुरू, 23 जून को वीडियो कांफ्रेसिंग में जुटेंगे DEO'S

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 20, 2018/2:00 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मियों के संविलियन के फैसले के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रक्रिया शुरू हो गई है। लोक शिक्षण संचालनालय ने प्रदेश भर के जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई है। 23 जून को दोपहर दो से चार बजे तक वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शिक्षाकर्मियों के संविलियन के संबंध में चर्चा की जाएगी। सभी शिक्षा अधिकारियों को पूरी जानकारी के साथ आने के निर्देश दिए गए हैं। 

छत्तीसगढ़ सरकार ने आठ साल की सेवा अवधि पूरी कर चुके शिक्षाकर्मियों के संविलियन को मंजूरी दे दी है। एक जुलाई 2018 से वे शिक्षा विभाग में शामिल हो जाएंगे। इसकी प्रक्रिया के तहत लोक शिक्षण संचालनालय ने डीईओ को निर्देश जारी किए हैं। 

ये भी पढ़ें- पुलिस मारपीट के खिलाफ सड़क पर उतरे विधायक और समर्थक, देखिए वीडियो 

वीडियो कांफ्रेसिंग में संविलियन पर चर्चा के साथ शिक्षाकर्मियों की वरिष्ठता सूची, सेवा पुस्तिका, गोपनीय चरित्रावली सहित अन्य जानकारियों का ब्यौरा लिया जाएगा। इसके अलावा एजुकेशन पोर्टल में जन्मतिथि, प्राण नंबर, बैंक खाता आधार नंबर सहित तमाम जानकारी अपडेट करने के निर्देश दिए हैं। ताकि संविलियन की कार्रवाई की जा सके।

वेब डेस्क, IBC24