राजधानी समेत कई जिलों में झूमकर बरसे बादल, मौसम विभाग ने जारी की तेज बारिश की चेतावनी | Clouds rained in many districts including the capital, Meteorological Department issued warning of heavy rain

राजधानी समेत कई जिलों में झूमकर बरसे बादल, मौसम विभाग ने जारी की तेज बारिश की चेतावनी

राजधानी समेत कई जिलों में झूमकर बरसे बादल, मौसम विभाग ने जारी की तेज बारिश की चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : June 22, 2021/9:26 am IST

रायपुर। राजधानी रायपुर के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो रही है, सुबह से धूप के बाद बारिश से गर्मी से राहत मिली है, इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है, प्रदेश के दक्षिण क्षेत्र में तेज बारिश होने की बात कहते हुए अर्लट जारी किया है।

ये भी पढ़ें: 2024 में मोदी सरकार का जाना तय, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस होगी और मजबूत – मोहन मरकाम

इधर देश में मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्‍सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून की प्रगति धीमी रहने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, यूपी, पंजाब में उमस वाली गर्मी होगी। जबकि इस सप्ताह के आखिर में यानी शनिवार से मौसम में सुधार होने और बारिश के आसार हैं।

ये भी पढ़ें: 2024 में मोदी सरकार का जाना तय, राहुल गांधी के …

अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वी भारत के साथ-साथ भारत के पश्चिमी तटों पर जारी मानसून की गतिविधियों में कुछ कमी आने की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और गुजरात क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। लक्षद्वीप, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों, ओडिशा, छत्तीसगढ़ पूर्व एमपी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दक्षिणपूर्व राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालय, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

ये भी पढ़ें: BJP प्रदेश प्रभारी शिवप्रकाश ने कहा- किसी के भरोसे-कमजोरियों के बजा…

मौसम विभाग ने अगले पांच दिन अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया है। आईएमडी के मुताबिक सोमवार को झारखंड, सोमवार से गुरुवार तक बिहार में, मंगलवार से गुरुवार तक ओडिशा तथा असम और मेघालय में सोमवार से गुरुवार तक भारी बारिश की संभावना है। वहीं बुधवार को पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ में मंगलवार से गुरुवार तक, अरुणाचल प्रदेश में बुधवार और गुरुवार को, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बुधवार को तथा सिक्किम में सोमवार और गुरुवार को भारी बारिश होगी।