CM Baghel expressed displeasure over cancellation of PM house

सीएम बघेल ने PM आवास आवंटन रद्द करने पर जताई नाराजगी, केंद्रांश बढ़ाने की मांग, बोले ‘जब पीएम के नाम से है योजना तो केंद्रांश 60% क्यों?

CM Baghel expressed displeasure over cancellation of PM house

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 26, 2021/1:02 pm IST

रायपुर। सीएम बघेल ने पीएम आवास का आवंटन रद्द करने पर केंद्र सरकार पर बयानों के तीर चलाए हैं। सीएम ने कहा है कि प्रधानमंत्री को केंद्रांश बढ़ाना चाहिए।

पढ़ें- बीमार महिलाओं को इलाज के लिए डॉक्टर देता था ‘सेक्स’ का ऑफर, बोला ‘मेरे साथ सेक्स करो ठीक हो जाओगी’ अब करतूत ‘स्टिंग’ में हो गई कैद

इंदिरा आवास का नाम बदलकर  पीएम आवास रखा गया है। सीएम बघेल ने सवाल किया है कि जब पीएम के नाम से योजना है तो केद्रांश की राशि 60 प्रतिशत क्यों? केंद्रांश राशि 90 या 100 फीसदी होनी चाहिए। सीएम ने आगे कहा कि केंद्र से हमे 20 हजार करोड़ रुपए भी नहीं मिले हैं।

पढ़ें- फिर भारी बारिश की चेतावनी, 22 जिलों में स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद, ऐहतियातन इस सरकार ने जारी किए आदेश 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीएल पुनिया एक साथ दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मीडिया से चर्चा की। इस दौरान सीएम बघेल ने धान खरीदी के मुद्दे पर चर्चा के लिए पीएम मोदी से मुलाकात का समय मांगा है।

पढ़ें- माइक टायसन मैच से पहले बनाते थे संबंध, था ये सबसे बड़ा डर.. ड्राइवर ने किया सिक्रेट का खुलासा

सीएम ने कहा कि पीएम से मुलाकात कर स्थितियों की जानकारी देंगे। आगे कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव ना करें। उसना चावल खरीदी नहीं होने से परेशानी बढ़ेगी। सबसे ज्यादा किसान और राइस मिलर्स परेशानी होंगे।

पढ़ें- देश में कोरोना के 10,549 नए केस, 488 ने तोड़ा दम.. एक्टिव मरीजों की संख्या में भी इजाफा