CM Baghel pays tribute to former PM Indira Gandhi on her death anniversary and Sardar Vallabhbhai Patel on his birth anniversary

सीएम बघेल ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को उनकी पुण्य तिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर किया नमन

CM Baghel pays tribute to former PM Indira Gandhi on her death anniversary and Sardar Vallabhbhai Patel on his birth anniversary

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : October 31, 2021/10:32 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि और देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री और गृहमंत्री स्वर्गीय सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया।

पढ़ें- sarkari naukari, रेलवे में 10वीं पास इन उम्‍मीदवारों के लिए खास मौका, 30 हजार तक मिलेगी सैलरी

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने आजीवन गरीबों और समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए प्रयास किया और देश की एकता और अखण्डता की रक्षा के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया।

पढ़ें- पाकिस्तान की जीत का Whatsapp में डाला स्टेटस, अस्पताल कर्मी बर्खास्त, अब हो रही आलोचना

उन्होंने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अपनी राजनीतिक दूरदर्शिता और कुशलतापूर्वक नेतृत्व से वैश्विक पटल पर भारत को प्रतिष्ठापूर्ण स्थान दिलाया।

पढ़ें- इंदिरा गांधी को हो गया था हत्या का अंदेशा? एक दिन पहले भाषण में किया था जिक्र

उनके हरित क्रांति कार्यक्रम की सफलता ने देश को खाद्यान्न उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाया। मती इंदिरा गांधी बचपन से ही देश के स्वतंत्रता संग्राम में सक्रिय रहीं । बांग्लादेश का उदय, भारत का परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र बनना उनकी प्रमुख उपलब्धियां थी।

पढ़ें- आर्यन की रिहाई के दौरान जेल के बाहर 10 से ज्यादा मोबाइल पार, भीड़ में जेबतकरों ने जमकर काटी चांदी

मुख्यमंत्री ने सरदार पटेल के योगदान को याद करते हुए कहा कि देश के स्वतंत्रता संग्राम में उनकी अग्रणी भूमिका रही। उन्होंने देश के एकीकरण और अखण्ड भारत के निर्माण में अविस्मरणीय योगदान दिया। स्वतंत्र भारत के निर्माण में उनकी भूमिका को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

 
Flowers