सीएम भूपेश बघेल ने स्वीकृत की 5 लाख की सहायता, प्रवासी मजदूर दंपत्ति की सड़क दुर्घटना में हुई थी मौत | CM Bhupesh Baghel sanctioned 5 lakh rupees, migrant labor couple died in road accident

सीएम भूपेश बघेल ने स्वीकृत की 5 लाख की सहायता, प्रवासी मजदूर दंपत्ति की सड़क दुर्घटना में हुई थी मौत

सीएम भूपेश बघेल ने स्वीकृत की 5 लाख की सहायता, प्रवासी मजदूर दंपत्ति की सड़क दुर्घटना में हुई थी मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : May 9, 2020/2:10 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मजदूर दंपत्ति की सड़क दुर्घटना में मौत होने पर उनके परिजनों को 5 लाख की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। ये मजदूर दंपत्ति उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से छत्तीसगढ़ आ रहे थे, इसी दौरान सड़क दुर्घटना में कल उनकी मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें:इंदौर के लिए राहत भरी खबर, 78 कोरोना मरीज़ स्वस्थ होकर हुए डिस्चार्ज, 81 साल के बुजुर्ग भी शामिल

घटना बुधवार देर रात उस वक्त हुई जब यह साइकिल से बेमेतरा आने के लिए रवाना हुए। साइकिल की पिछली सीट पर मां की गोद में बच्चे थे और पिता घर जाने की आस में साइकिल को रफ्तार दे रहा था। लखनऊ के शहीद पथ पर किसी अज्ञात वाहन ने इन्हें टक्कर मर दी। इस हादसे में मजदूर दंपत्ति ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल दोनों बच्चों का इलाज लोहिया अस्पताल में किया जा रहा है। मृतकों की पहचान कृष्णा और प्रमिला के तौर पर हुई है। लखनऊ के जानकीपुरम इलाके में यह परिवार रहता था।

ये भी पढ़ें: अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ वापसी का रास्ता साफ, इन 4 ट्रेनों में जगह…

गुरुवार को मृतकों का अंतिम संस्कार उनके परिजनों ने करवाया। कृष्णा के भाई राजकुमार के अनुसार लॉकडाउन के चलते कृष्णा के पास कोई काम नहीं था। बचत के पैसे भी खत्म हो चुके थे। राजकुमार के पास भी आर्थिक तंगी के चलते शवों के अंतिम संस्कार का पैसा नहीं था, तब कुछ अन्य मजदूरों ने चंदा करके 15 हज़ार रुपये जुटाए। गुलाला घाट पर पति-पत्नी का अंतिम संस्कार किया गया। लखनऊ पुलिस के अनुसार सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में शहीद पथ पर हुई इस घटना के बाद दंपति के दो बच्चे 3 साल का बेटा निखिल और 4 साल की बेटी चांदनी घायल हैं।

ये भी पढ़ें: बड़ी राहत: 5 और मरीजों ने कोरोना से जीती जंग, छत्तीसगढ़ में अब 16 ए…

मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट सीएमओ छत्तीसगढ़ की तरफ से ट्वीट किया गया। इस ट्वीट में लिखा गया-श्रमिक साथियों की संख्या बहुत अधिक है, हमने रेल मंत्रालय से ट्रेनें मांगी हैं, हम उनके जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि हम अपने श्रमिक साथियों को सकुशल वापस ला सकें। यह दुर्घटना दुःखद है।