मुख्यमंत्री ने दो जनपदों में व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए | CM directs to strengthen system in two districts

मुख्यमंत्री ने दो जनपदों में व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री ने दो जनपदों में व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 25, 2020/12:34 pm IST

लखनऊ, 25 सितम्बर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कानपुर नगर और लखनऊ में अतिरिक्त चिकित्साकर्मियों की तैनाती करते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक अब तक लखनऊ में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 644 हो गयी है जबकि कानपुर में यह आंकड़ा 622 पर पहुंच गया है । प्रदेश में सबसे अधिक मौत इन्हीं दो जिलों में हुयी है।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

योगी ने कोविड अस्पतालों में सभी औषधियों एवं अन्य मेडिकल सामग्री की सुचारु उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि घर में पृथक—वास में रह रहे मरीजों से जनपद स्तर पर संवाद के साथ-साथ मुख्यमंत्री सहायता सेवा के माध्यम से भी सम्पर्क स्थापित रखते हुए उनके स्वास्थ्य की नियमित जानकारी प्राप्त की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से बचाव और सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूकता का अभियान जारी रखा जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ लाउडस्पीकर का व्यापक तौर पर उपयोग किया जाए तथा लोगों को कोविड-19 से सुरक्षा एवं यातायात के नियमों की जानकारी दी जाए।

आदित्यनाथ ने कहा कि औद्योगिक इकाइयां कोविड-19 की दिशा निर्देश के अनुसार संचालित हों, इसकी नियमित निगरानी की जाए। आत्मनिर्भर भारत पैकेज का पूर्ण लाभ प्राप्त करने के लिए बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए योजनाबद्ध ढंग से कार्यवाही की जाए।

भाषा जफर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)