अयोध्या में बनेगा ये नया विश्व रिकार्ड, CM योगी बोले- 70 साल में पहली बार ऐसी दिवाली | CM Yogi Adityanath and Governor Anandiben participate in 'Deepotsava' celebration in Ayodhya

अयोध्या में बनेगा ये नया विश्व रिकार्ड, CM योगी बोले- 70 साल में पहली बार ऐसी दिवाली

अयोध्या में बनेगा ये नया विश्व रिकार्ड, CM योगी बोले- 70 साल में पहली बार ऐसी दिवाली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : October 26, 2019/12:11 pm IST

लखनऊ। राम की नगरी अयोध्या में दिवाली की जबरदस्त धूम है। इस खास मौके पर एक साथ 5.51 लाख दीप जलाकर नया विश्व रिकार्ड बनाया जाएगा। इस मौके पर CM योगी आदित्यनाथ ने मोदी सरकारी की तारीफ करते हुए कहा कि 70 साल में पहली बार ऐसी दिवाली मनाई जाएगी।

Read More News: निजी कंपनियों में भी आरक्षण लागू, SC, ST और OBC वर्ग को सरकारी नियमों के मुताबिक देना होगा आरक्षण

धनतेरस के दिन से ही अयोध्या में दिवाली की जबरदस्त रौनक दिखाई दे रही है वहीं, आज भगवान श्रीराम, लक्ष्मण और सीता का रूप धरे कलाकार रामकथा पार्क में पहुंचे जहां सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनका स्वागत किया। सीएम ने उनका राजतिलक किया। वहीं, बड़ी संख्या में मौजूद अयोध्यावासियों ने जय श्रीराम के जयकारे लगाए। ऐसा लगा मानों पूरा अयोध्या श्रीराम के नाम से गूंज उठा।

Read More News:भिलाई इस्पात संयंत्र में ड्यूटी खत्म कर कर्मचारी झूल गया फांसी के फ…

बता दें कि इस बार नया विश्व रिकार्ड बनाने के लिए अवध विश्वविद्यालय समेत विभिन्न कॉलेजों के बच्चे राम की पैड़ी पर चार लाख दीप जलाएंगे। वहीं, 14 मठ-मंदिरों को करीब डेढ़ लाख दीपों से रोशन करने की तैयारी है। व्यापारी और आमजन भी घरों से लेकर शहर के चौराहों तक दीप जलाएंगे।