विधानसभा में कांग्रेस की महिला विधायक का बड़ा आरोप, भाजपा के पूर्व विधायक ने दी जान से मारने की धमकी

विधानसभा में कांग्रेस की महिला विधायक का बड़ा आरोप, भाजपा के पूर्व विधायक ने दी जान से मारने की धमकी

: , March 28, 2021 / 10:10 PM IST

भोपाल, 25 फरवरी (भाषा) मध्यप्रदेश विधानसभा में बृहस्पतिवार को कांग्रेस की एक महिला विधायक ने आरोप लगाया कि अलीराजपुर के पूर्व भाजपा विधायक और एक अन्य नेता ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। प्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले की जोबट विधानसभा सीट से कांग्रेस की विधायक कलावती भूरिया ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में यह मुद्दा उठाया। भूरिया ने सरकार से धमकी देने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने और स्वयं को सुरक्षा दिये जाने की मांग की।

read more: कोरोना के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन को लेकर सीएम शिवराज का संदेश

इस मामले में विधानसभा में उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘‘प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करना राज्य सरकार का कर्तव्य है। सरकार भूरिया की सुरक्षा के लिये भी जरुरी कदम उठायेगी।’’ आदिवासी विधायक भूरिया ने आरोप लगाया कि अलीराजपुर के पूर्व भाजपा विधायक नागर सिंह चौहान और भाजपा के एक अन्य स्थानीय नेता ने हाल ही में उन्हें जान से मारने की धमकी दी और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। इसके साथ ही धमकी देने वालों ने उन्हें (भूरिया) चेतावनी दी की उन्हें अलीराजपुर नहीं आना चाहिये क्योंकि अब यह झाबुआ जिले का हिस्सा नहीं है।

read more: एमवीए सरकार महामारी के बहाने बजट सत्र छोटा करने की कोशिश कर रही है …

आदिवासी बहुल झाबुआ जिले का पुनर्गठन करके 2008 में अलीराजपुर को अलग जिला बनाया गया था। भूरिया ने कहा कि अलीराजपुर में रहने वाले आदिवासियों की समस्याओं को हल करने के लिये उन्हें कई बार वहां जाना पड़ा। इसके बाद भूरिया ने विधानसभा परिसर में संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने इस बारे में मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है।

read more: अविलंब करवाए जाएं चुनाव, हाईकोर्ट के आदेश पर शासन ने कहा- 3 मार्च क…