कांग्रेस प्रवक्ता की शिकायत पर IFS अधिकारी के खिलाफ वनमंत्री ने दिए जांच के आदेश, 70 लाख का स्वीमिंग पूल बनाने का आरोप | Congress spokesperson will investigate against IFS officer

कांग्रेस प्रवक्ता की शिकायत पर IFS अधिकारी के खिलाफ वनमंत्री ने दिए जांच के आदेश, 70 लाख का स्वीमिंग पूल बनाने का आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता की शिकायत पर IFS अधिकारी के खिलाफ वनमंत्री ने दिए जांच के आदेश, 70 लाख का स्वीमिंग पूल बनाने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 3, 2020/5:14 pm IST

रायपुर। कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी की शिकायत पर भारतीय वन सेवा के अधिकारी राजेश चंदेले के ख़िलाफ़ अब जांच होगी। वन मंत्री मो. अकबर ने बड़ा निर्णय लेते हुए चंदेला के ख़िलाफ़ जाँच के आदेश दिए हैं। वन मंत्री ने इस मामले में पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी को जाँच का जिम्मा सौंपा है।

ये भी पढ़ें:योगी आदित्यना​थ पर कांग्रेस का बड़ा हमला, चुनावी फायदे के लिए सांप्रदायिकता भड़काने में लगे भाजपा नेता

वन मंत्री के निर्णय के साथ ही अब राजेश चंदेले की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने अपनी शिकायत में कहा है कि रमन सरकार के कार्यकाल में सुकमा डीएफओ रहते चंदेले ने बड़ा भ्रष्टाचार किया था। राजेश चंदेले द्वारा सरकारी आवास में लगभग 70 लाख रु से आलीशान स्वीमिंग पूल बनवाया गया था।

ये भी पढ़ें: सरकारी अंग्रेजी शराब दुकान से लगभग 28 लाख रूपए की च…

वहां चंदेला के स्वीमिंग पूल में मौज करने बस्तर क्षेत्र के कई अधिकारी आते थे, विकास तिवारी ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि इस मामले में तत्कालीन रमन सरकार में जाँच हुई थी, एसीबी ने छापा भी मारा था, लेकिन विभागीय जाँच करने वाले आईएफएस तपेश झा ने आरोपी चंदेला को बचाने की कोशिश की थी, इसलिए फिर से इस मामले की जाँच की जानी चाहिए। इस खुलासे ने पूरे देश-विदेश में भी सुर्खिया बटोरी थी।

ये भी पढ़ें: पहली बार नक्सल क्षेत्र कुॅएमारी में हुआ मतदान, केशक…