राजमाता सिंधिया के जन्म शताब्दी समारोह पर कांग्रेस का निशाना, कहा मंत्री यशोधरा ने कार्यक्रम से बनाई दूरी, उन्हें याद है मां की दुर्दशा' | Congress target on birth centenary celebrations of Rajmata Scindia, said Minister Yashodhara distance from the program,

राजमाता सिंधिया के जन्म शताब्दी समारोह पर कांग्रेस का निशाना, कहा मंत्री यशोधरा ने कार्यक्रम से बनाई दूरी, उन्हें याद है मां की दुर्दशा’

राजमाता सिंधिया के जन्म शताब्दी समारोह पर कांग्रेस का निशाना, कहा मंत्री यशोधरा ने कार्यक्रम से बनाई दूरी, उन्हें याद है मां की दुर्दशा'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 12, 2020/9:35 am IST

ग्वालियर। सिंधिया परिवार को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि ‘आखिरकार इसे क्या समझें, राजमाता के सम्मानार्थ ग्वालियर में उनकी समाधि स्थल पर हुई आदरांजलि सभा में मंत्री पुत्री यशोधरा राजे पहुंची, शकुनि-दुर्योधन (शिव-ज्योति) एक्सप्रेस आने के पूर्व रवाना हो गईं। सिक्का जारी होने के कार्यक्रम से दूरी बनाई, उन्हें याद है मां की दुर्दशा।

ये भी पढ़ें:राजमाता विजयराजे सिंधिया का जन्म शताब्दी समारोह, सीएम शिवराज ने कहा म​मतामई मां ने जनसेवा में जीव…

वहीं पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि ‘चंबल अंचल का क्षेत्र गद्दारी का जवाब देता हैं, इसलिए हमारा नारा है, बिकाऊ नहीं, टिकाऊ चाहिए कमलनाथ की सरकार चाहिए। राजमाता विजयराजे सिंधिया के जनशताब्दी कार्यक्रम पर यशोधरा राजे सिंधिया के कार्यक्रम से नदारद होने पर बोले कि सिंधिया परिवार में हमेशा से खटपट रही है, निश्चित तौर पर ज्योतिरादित्य के बीजेपी में आने के बाद खलबली का माहौल है, निश्चित तौर पर यह कार्यक्रम पॉलीटिकल माइलेज के लिए किया गया है, राजमाता का सिक्का जारी किया अच्छी बात है। रानी लक्ष्मीबाई की नगरी में उनका सिक्का जारी करते तब बात होती।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिकरवार, भाजपा प्रत्याशी राजवर्धन सिंह और ग…

राजमाता के जन्म शताब्दी समारोह पर पीएम मोदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, पीएम ने कहा कि कुछ दिन पहले ‘मन की बात’ में मैंने उनके स्नेह के बारे में चर्चा की थी, इतने बड़े राजघराने में होने के बाद, आम लोगों के साथ जीवन जिया, जनसेवा के लिए खड़ी रहीं, आपातकाल के दौरान उन्होंने जेल से अपनी बेटियों को चिट्ठी लिखी थी।

ये भी पढ़ें: राजमाता विजयाराजे सिंधिया का आज जन्म शताब्दी, CM शिवराज सिंह चौहान …

आज सुबह ही राजमाता विजय राजे सिंधिया की छतरी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुष्पांजलि अर्पित की। CM शिवराज सिंह चौहान ने उनकी तस्वीर पर माला चढ़ा कर नमन किया, इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राजमाता ममतामई मां की करुणामई मां थीं, उन्होंने अपना समूचा जीवन लोगों की सेवा में गुजार दिया, बीजेपी आज जो वट वृक्ष के रूप में मौजूद है, वह राजमाता की मेहनत का ही फल है, हमें खुशी है आज हम राजमाता की 101 जन्म शताब्दी वर्ष समारोह मना रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 साल में हर किसान के खाते में आएगा 50 हजार रुपए, मोदी-​शिवराज किसा…

वहीं राज्यसभा संसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ये मध्यप्रदेश के लिए सौभाग्य की बात है,
मेरी आजिअम्मा ( दादी )के शताब्दी समारोह पर पीएम नरेंद्र मोदी 100 रुपये का सिक्का जारी कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि लोकतंत्र के अस्तित्व आने के बाद कई रियासत अस्तित्व में थी, लेकिन राजमाता ने जितनी श्रद्धा पाई, वह कोई नहीं पा सकता।

ये भी पढ़ें: राजमाता विजयाराजे सिंधिया का आज जन्म शताब्दी, CM शिवराज सिंह चौहान …

वहीं राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जन्म शताब्दी कार्यक्रम पर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया राजमाता की छत्री पर पहुंची, राजमाता की छत्री पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि ये अद्भुत दिन है, इस दिन देश के PM नरेंद्र मोदी द्वारा मेरी अम्मा महराज के नाम पर 100 रुपये के सिक्का का विमोचन किया जा रहा हैं। मैं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देती हूं।