राजमाता विजयाराजे सिंधिया का आज जन्म शताब्दी, CM शिवराज सिंह चौहान ने किया नमन | Birthday of Rajmata Vijayaraje Scindia today, CM Shivraj Singh Chauhan salutes

राजमाता विजयाराजे सिंधिया का आज जन्म शताब्दी, CM शिवराज सिंह चौहान ने किया नमन

राजमाता विजयाराजे सिंधिया का आज जन्म शताब्दी, CM शिवराज सिंह चौहान ने किया नमन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 12, 2020/4:59 am IST

ग्वालियर/भोपाल। राजमाता विजयाराजे सिंधिया का आज जन्म शताब्दी है। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश के कल्याण और उत्थान के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन होम कर देने वाली श्रद्धेय #RajmataVijayarajeScindia को उनकी जयंती पर प्रदेश की आठ करोड़ जनता की ओर से चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। आपके सपनों के मध्यप्रदेश के निर्माण के लिए हम संकल्पित हैं।

Read More News: पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह बोले- मुरैना में ऐतिहासिक होगी कमलनाथ की चुनावी सभा, लोग कह रहे गद्दार नहीं, चाहिए खुद्दार

राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जयंती के अवसर पर नई दिल्ली में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी विजयाराजे सिंधिया की स्मृति में 100 रुपये का सिस्का जारी करेंगे। इसके अलावा एक कार्यक्रम मध्यप्रदेश में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Read More News: राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल आज मरवाही दौरे पर, 8 गांवों में करेंगे जनसम्पर्क

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि “12 अक्टूबर को राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जयंती है. इस खास अवसर पर 100 रुपये का स्मारक सिक्का जारी किया जाएगा. यह उनके जन्मशताब्दी उत्सव का हिस्सा है और उनके महान व्यक्तित्व को श्रद्धांजलि देने का एक मौका।”

Read More News: महासमुंद में दो मासूम की कुएं में डूबने से मौत, खेलते समय हुआ हादसा

जन्म शताब्दी के मौके पर यशोधरा राजे सिंधिया राजमाता की छत्री पर पहुंची। यहां राजमाता की छत्री पर पुष्पांजलि अर्पित की। कहा कि ये अद्भूत दिन है, इस दिन देश के PM नरेंद्र मोदी द्वारा मेरी अम्मा महराज के नाम पर 100 रुपये के सिक्का का विमोचन किया जा रहा हैं। मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देती हूं।

Read More News: जाति सत्यापन समिति के समक्ष आज पेश होगी ऋचा जोगी, मामले की होगी सुनवाई

 
Flowers