जेल से फरार सजायाफ्ता कैदी गिरफ्तार | Convicted prisoner arrested on the run from jail

जेल से फरार सजायाफ्ता कैदी गिरफ्तार

जेल से फरार सजायाफ्ता कैदी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 25, 2021/12:30 pm IST

बलिया (उप्र) 25 जून (भाषा) वाराणसी के केंद्रीय कारागार से वर्ष 2006 से फरार एक पुरस्कार घोषित सजायाफ्ता कैदी को जिले की हल्दी पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार कैदी को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि हल्दी थाना प्रभारी राज कुमार सिंह ने आज पुलिस टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के गायघाट डाक बंगला के पास से अनिल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि अनिल सिंह हल्दी थाना क्षेत्र के गायघाट गांव का रहने वाला है और वह बीएसएफ में सिपाही के पद पर जम्मू-कश्मीर में तैनात था और तैनाती के दौरान ही वर्ष 1994 में उसने अपनी शाखा के विभाग प्रमुख की हत्या कर दी थी।

ताडा ने बताया कि न्यायालय ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी और अनिल ने अपने वकील के माध्यम से इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय में अर्जी दायर कर छह माह का पैरोल मांगा था। हाईकोर्ट ने 12 अक्टूबर 2005 से 13 अप्रैल 2006 तक का पैरोल स्वीकृत किया था। उन्होंने बताया कि 12 अक्टूबर 2005 को वाराणसी स्थित सेन्ट्रल जेल से आने के बाद वह पुनः हाजिर नहीं हुआ। सिंह को अप्रैल 2006 से ही भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। पुलिस अधीक्षक ने इसकी गिरफ्तारी पर पच्चीस हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया था।

भाषा सं आनन्द प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)