बढ़ सकती है परेशानी,10 हजार बिजली कर्मचारियों ने दी हड़ताल पर जाने की चेतावनी,जानिए क्या है मांगें | CSEB Strike :

बढ़ सकती है परेशानी,10 हजार बिजली कर्मचारियों ने दी हड़ताल पर जाने की चेतावनी,जानिए क्या है मांगें

बढ़ सकती है परेशानी,10 हजार बिजली कर्मचारियों ने दी हड़ताल पर जाने की चेतावनी,जानिए क्या है मांगें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 9, 2018/11:24 am IST

कांकेर। छत्तीसगढ़ के बिजली उपभोक्ताओं की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। छत्तीसगढ़ बिजली कर्मचारी संघ महासंघ के बैनर तले सीएसईबी के 10 हजार कर्मी अपनी 18 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठेंगे।

छत्तीसगढ़ बिजली कर्मचारी संघ के बैनर तले रविवार को कांकेर में बैठक आयोजित कर प्रदेश भर से आए संघ के कर्मचारियों ने एक मत हो कर 18 सितंबर से से पॉवर कंपनी के विरोध में हड़ताल में जाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की चुनाव समिति ने 30 सीटों पर तय किए सिंगल नाम, सोशल मीडिया पर तैर रही है ये पूरी लिस्ट

संघ की 18 सूत्री मांगों में आईटीआई कर्मियों को तृतीय श्रेणी पद पर नियुक्ति और कार्यरत/सेवानिवृत्त कर्मियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा प्रदान करने की मांग प्रमुख हैं। प्रदेशभर में कुल 10 हजार बिजली कर्मी के हड़ताल पर जाने से प्रदेश भर की उपभोक्ताओं की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। बिजली सुविधाओं और निराकरण के कार्य प्रभावित हो सकते हैं। इसका सीधा प्रभाव उपभोक्ताओं पर पड़ेगा। कर्मचारी संघ मांग ने पूरी होने न होने पर और उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

बिजली कर्मचारी संघ के महामंत्री आरएस जायसवाल ने कहा कि हमसे बार-बार झूठ बोला जा रहा है। हम मुख्यमंत्री के पास भी जाएंगेउपभोक्तो को परेशानी ना हो इसलिए हम इसे टालते आ रहे थे, पर अब मजबूर हो कर ये कदम उठाना पड़ रहा है।

वेब डेस्क, IBC24