इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर साइबर हमला, प्रधानमंत्री के बारे में आपत्तिजनक बात लिखी | Cyber attack on Indore police website, objectionable talk about PM written

इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर साइबर हमला, प्रधानमंत्री के बारे में आपत्तिजनक बात लिखी

इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर साइबर हमला, प्रधानमंत्री के बारे में आपत्तिजनक बात लिखी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 13, 2021/8:44 am IST

इंदौर, 13 जुलाई (भाषा) हैकरों ने इंदौर पुलिस की वेबसाइट में सेंध लगाते हुए मंगलवार को इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक बात के साथ ‘फ्री कश्मीर’ और ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लिख दिए।

अधिकारियों ने बताया कि इंदौर पुलिस की वेबसाइट के ‘कॉन्टेक्ट अस’ (हमसे संपर्क करें) खंड में वरिष्ठ अधिकारियों के विवरण के पेज पर साइबर हमला किया गया। इस पेज पर सूबे के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), इंदौर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) और अन्य आला अधिकारियों के नाम, पदनाम और उनके फोन नम्बरों का ब्योरा होता है।

उन्होंने बताया कि किसी ‘मोहम्मद बिलाल टीम पीसीई’ ने इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर बाकायदा संदेश लिखकर इसे हैक करने का दावा किया। हैकरों ने ‘कॉन्टेक्ट अस’ पेज पर पुलिस के आला अधिकारियों के नाम के स्थान पर आपत्तिजनक संदेश और नारे लिख दिए।

इंदौर पुलिस की वेबसाइट के रख-रखाव का जिम्मा अपराध निरोधक शाखा के पास है। शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि तकनीकी जानकारों की मदद से वेबसाइट को इसके मूल स्वरूप में लाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया, ‘हैकरों के बारे में विस्तृत पड़ताल की जा रही है और इसके बाद उचित कदम उठाए जाएंगे।’

भाषा हर्ष पवनेश सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)