एक और दलित भाजपा सांसद ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

एक और दलित भाजपा सांसद ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

: , March 9, 2021 / 08:17 PM IST

नई दिल्ली  उत्तर प्रदेश की नगीना से एक दलित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद यशवंत सिंह ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा और देश के दलितों की अनदेखी की केन्द्रीय सरकार पर आरोप लगाया है। अपने पत्र में, सिंह ने दावा किया कि वे अपने आरक्षण के कारण सांसद बन गए  हैं लेकिन “एक दलित होने के नाते, मेरी क्षमताओं का उपयोग नहीं किया गया है, आरक्षण की वजह से मैं सिर्फ सांसद बन गया हूं”, उन्होंने कहा, “4 वर्षों में सरकार ने देश के 30 करोड़ दलितों के लिए कुछ नहीं किया है।

Another #Dalit #BJP MP writes to Prime Minister #NarendraModi

Read @ANI story | https://t.co/LLmaASwAdB pic.twitter.com/KyzMa1N1Os

— ANI Digital (@ani_digital) April 7, 2018

” alt=”” />

 

पत्र में उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय से अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति अधिनियम के फैसले को खत्म करने की अपील की है।आपको बता दें कि हाल ही में, रॉबर्ट्सगंज के आदिवासी सांसद, छोटा लाल खारवार ने प्रधान मंत्री मोदी को एक पत्र लिखा था, जो योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा दुर्व्यवहार का आरोप लगा रहा था।

ये भी पढ़े –दूसरी जाति में शादी की मिली सजा समाज से 80 परिवार हुए बेदखल

 

अपने पत्र में उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्होंने चांदौली में जिला प्रशासन और वन विभाग में भ्रष्टाचार से दो बार मुख्यमंत्री से मुलाकात की, लेकिन इसके बजाय “डांट और फेंक दिया”।आपको बता दें कि , उन्होंने भी इस मामले के बारे में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के राष्ट्रीय आयोग से शिकायत की है। (साभार एएनआई)