अनुकंपा नियुक्ति में 10% सीलिंग शिथिल करने का निर्णय, कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने CM भूपेश का जताया आभार | Decision to relax 10% ceiling in compassionate appointment, Employee-Officers Federation expresses gratitude to CM Bhupesh

अनुकंपा नियुक्ति में 10% सीलिंग शिथिल करने का निर्णय, कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने CM भूपेश का जताया आभार

अनुकंपा नियुक्ति में 10% सीलिंग शिथिल करने का निर्णय, कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने CM भूपेश का जताया आभार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : May 18, 2021/12:57 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की अहम बैठक संपन्न हुई, मंत्रिपरिषद की बैठक में आज कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई और कई अहम फैसले भी लिए गए। कैबिनेट बैठक में 23 मुद्दों पर आज चर्चा हुई।​ जिनमें से एक अहम निर्णय लेते हुए अनुकंपा नियुक्ति में 31 मई 2022 तक 10% सीलिंग शिथिल करने का निर्णय लिया गया है, छग कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने CM भूपेश बघेल का इस फैसले के लिए आभार जताया है।

read more: भूपेश कैबिनेट के फैसले: लद्दाख बॉर्डर पर शहीद जवान की बहन को अनुकंप…

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने इस फैसले का स्वागत किया है। बता दें कि सरकार ने आज कैबिनेट मीटिंग में तृतीय श्रेणी के पदों पर अनुकंपा नियुक्ति देने हेतु 10 प्रतिशत के सीमा बंधन को 31 मई 2022 तक के लिए शिथिल किए जाने का अनुमोदन किया गया।

read more: दर्दनाक सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत, कुचलकर फरार हुआ कार सवार …

वहीं बैठक में लद्दाख इंडो चाइना सीमा पर हुई झड़प में 16 जून 2020 को शहीद सिपाही गणेश राम जी (16 बिहार रेजीमेंट) की बहन कुमारी गंगा कुंजाम को जिला शिक्षा अधिकारी उत्तर बस्तर कांकेर के अंतर्गत सहायक ग्रेड-3 तृतीय श्रेणी के पद पर विशेष प्रकरण मानते हुए अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने का निर्णय लिया गया।  इसके अलावा राज्य प्रशासनिक सेवा के संवर्ग प्रबंधन हेतु डिप्टी कलेक्टर से संयुक्त कलेक्टर के पद पर क्रमोन्नति में छूट प्रदान करने का निर्णय लिया गया।

read more: भूपेश कैबिनेट के बड़े फैसले.. मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योज…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/j5vhnw6c46k” title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>