डीजीपी अवस्थी ने कहा- हमारा स्लोगन, मजबूत पुलिस और विश्वसनीय पुलिस, जनता से निकालेंगे डर | DGP Awasthi said: Our slogan, strong police and reliable police

डीजीपी अवस्थी ने कहा- हमारा स्लोगन, मजबूत पुलिस और विश्वसनीय पुलिस, जनता से निकालेंगे डर

डीजीपी अवस्थी ने कहा- हमारा स्लोगन, मजबूत पुलिस और विश्वसनीय पुलिस, जनता से निकालेंगे डर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 24, 2018/8:15 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा है कि साल 2018 खत्म होने को है और नई सरकार आई है। ऐसे में पुलिस के उद्देश्य को एक स्लोगन के रूप में रख रहे हैं, ‘मजबूत पुलिस और विश्वसनीय पुलिस’। उन्होंने कहा कि ये पुलिस गरीब, मजदूर, किसान, महिलाओं और बच्चों की होगी,  सबल की नहीं, निर्बल की पुलिस होगी।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि यही हमारा उद्देश्य है। आम जनता से अपराधियों और पुलिस दोनों का डर निकले ऐसा हमारा प्रयास है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग का एनुअल स्पोर्ट्स एनुअल फंक्शन भी आयोजित किया जाएगा। साथ ही, उनसे हर दिन दोपहर में 1 से 3 बजे उनसे पुलिस मुख्यालय में आकर मिला जा सकता है और अपनी समस्याएं रखी जा सकती हैं। पुलिस कर्मी और उनके परिवार शुक्रवार को उनसे मुलाकात कर अपनी समस्या रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बॉक्सिंग डे टेस्ट में इशांत शर्मा तोड़ सकते हैं इस दिग्गज का रिकॉर्ड, सिर्फ 2 विकेट पीछे 

बता दें कि नवनियुक्त डीजीपी अवस्थी ने कार्यभार संभालने के बाद ईओडब्लू और एसीबी के अधिकारियों की बैठक ली थी। इसमें उन्होंने लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए जांच आगे बढ़ाने के निर्देश दिए थे। इसके अलावा उन्होंने रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों और सभी टीआई की बैठक लेकर मजबूत पुलिसिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए थे।