Digvijay Singh's viral chat : दिग्विजय सिंह का विवादित ऑडियो वायरल, कांग्रेस सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर में फिर धारा 370, बीजेेपी ने की NIA जांच की मांग | Digvijay Singh's viral chat : controversial chat goes viral, if Congress comes to power, then Article 370 again in Jammu and Kashmir

Digvijay Singh’s viral chat : दिग्विजय सिंह का विवादित ऑडियो वायरल, कांग्रेस सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर में फिर धारा 370, बीजेेपी ने की NIA जांच की मांग

Digvijay Singh's viral chat : दिग्विजय सिंह का विवादित ऑडियो वायरल, कांग्रेस सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर में फिर धारा 370, बीजेेपी ने की NIA जांच की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 12, 2021/6:40 am IST

Digvijay Singh’s viral chat :  भोपाल पूर्व CM दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का एक विवादित ऑडियो वायरल हो रहा है, इस ऑडियो में उन्होंने क्लब हाउस पर चैट के दौरान कथित तौर पर कहा कि ‘अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को फिर से बहाल करने पर विचार करेंगे’ वायरल चैट में एक पाकिस्तानी पत्रकार के शामिल होने का दावा किया जा रहा है।

read more: टीकाकरण: निजी अस्पताल सरकार को टीके की खुराक लौटा सकते हैं: उच्च न्…

दिग्विजय सिंह मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कश्मीर भारत का मुकुटमणी है, अभिन्न अंग है, ये कांग्रेस ही थी जिसने कश्मीर में धारा-370 लगाने का पाप किया था, हमारे प्रधानमंत्री भाजपा सरकार ने धारा-370 हटाया, अब देश में दो विधान, दो निशान नहीं हैं, लेकिन अब फिर पाकिस्तान की भाषा बोल दिग्विजय कहते हैं धारा 370 हटाने पर पुर्विचार किया जाएगा, यह कांग्रेस की पाकिस्तानी मानसिकता है।

read more: प्रदेश में कोरोना वायरस के 420 नए मामले आए सामने, 34 लोगों की मौत, …

वहीं इस मामले पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने धारा 370 पर दिग्विजय के बयान पर कहा कि जो टिप्पणी उन्होने की है वह देशद्रोही की श्रेणी में आता है, इस तरह का बयान देकर दिग्विजय सिंह ने देश के साथ गद्दारी की है, कांग्रेस के नेता भारत को अंतरराष्ट्रीय मंच पर बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह को कहना चाहता हूं कि ‘कश्मीर भारत का था, है और भारत का ही रहेगा’।

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से की मांग है कि जांच एजेंसी NIA दिग्विजय सिंह की गतिविधियों की जांच करे।

read more: मप्र में कांग्रेस ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर केन्द्र सरका…

इस मामले पर पूर्व मंत्री PC शर्मा ने पूर्व CM दिग्विजय सिंह के पाकिस्तान चैट पर कहा कि जब सरकार के पास कोई मुद्दा नहीं होता तो झूठे आरोप लगाते हैं, पूरे चैट की बात को पीसी शर्मा ने एक बकवास बताया है।

दिग्विजय सिंह मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज Abbas Hafeez  का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि भाजपा बयान का ग़लत मतलब के साथ प्रचार कर रही है, दिग्विजय सिंह ने धारा 370 लागू करने की बात बिल्कुल नहीं कही। दिग्विजय सिंह ने कहा है ‘जो कांग्रेस पार्टी ने सदन में कहा था, 370 जिन परिस्थितियों में हटाया गया, उसके बजाए पूरी विधानसभा और नेताओं को साथ रखकर फैलसा लेना था।