मुंबई में फर्जी दस्तावेजों के जरिए बच्चे को गोद दिलाने के आरोप में चिकित्सक गिरफ्तार | Doctor arrested for adopting child through forged documents in Mumbai

मुंबई में फर्जी दस्तावेजों के जरिए बच्चे को गोद दिलाने के आरोप में चिकित्सक गिरफ्तार

मुंबई में फर्जी दस्तावेजों के जरिए बच्चे को गोद दिलाने के आरोप में चिकित्सक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 20, 2021/11:07 am IST

मुंबई, 20 जून (भाषा) मुंबई के शिवाजी नगर में फर्जी दस्तावेज बनाकर एक बच्चे को अवैध रूप से गोद दिलाने के आरोप में एक चिकित्सक को गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘बच्चे को गोद लेने वाले परिवार के एक सदस्य ने जन्म प्रमाण-पत्र समेत अन्य दस्तावेजों के फर्जी होने का दावा करते हुए इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से की। जांच में पता चला कि शिवाजी नगर के एक चिकित्सक ने बच्चे को गोद लेने वाले दंपति से कहा था कि बच्चे का जन्म उसके अस्पताल में ही हुआ है जबकि बच्चे का जन्म राजस्थान में हुआ था।’’

पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी चिकित्सक ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए परिवार को विश्वास दिलाया कि बच्चे का जन्म मुंबई में ही हुआ है। बच्चा अब दो साल का हो गया है। बच्चे को अवैध रूप से गोद लेने के मामले को लेकर हाल ही में शिकायत दर्ज कराई गयी है जोकि बच्चे को गोद लेने वाले परिवार और उसके परिजनों के बीच विवाद का नतीजा है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी चिकित्सक को जमानत मिल गयी है और अब इस मामले में बच्चे को गोद लेने वाले दंपति से पूछताछ की जाएगी।

भाषा रवि कांत नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)