अंबेडकर अस्पताल में डॉक्टर्स हड़ताल पर, मरीजों की स्थिति बिगड़ी, सर्जरी वार्ड में हालात गंभीर | Doctors Strike :

अंबेडकर अस्पताल में डॉक्टर्स हड़ताल पर, मरीजों की स्थिति बिगड़ी, सर्जरी वार्ड में हालात गंभीर

अंबेडकर अस्पताल में डॉक्टर्स हड़ताल पर, मरीजों की स्थिति बिगड़ी, सर्जरी वार्ड में हालात गंभीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 27, 2018/1:44 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स की हड़ताल से अंबेडकर अस्पताल के मरीजों की हालत और बिगड़ गई है। सर्जरी वार्ड में मरीजों की ड्रेसिंग सुबह से नहीं हुई है तो टांके खुलने से कई महिला मरीजों के पेट और छाती से खून बहता देखा  गया। ये स्थिति तब है जब सर्जरी वार्ड में मरीज ऑपरेशन के बाद भर्ती किये जाते हैं। ऐसे मरीजों की गहन देखभाल की बजाए लापरवाही बरती जा रही है। वहीं बर्न के मरीजों को भी सही समय में इलाज नहीं मिल रहा है।

बता दें कि सुरक्षा सहित 9 मांगों को लेकर रायपुर मेडिकल कॉलेज के 300 डॉक्टर्स गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। डाक्टरों का कहना है कि अगर कॉलेज प्रशासन 48 घंटों के भीतर उनकी मांगे नहीं पूरी करता तो वे सामूहिक इस्तीफा दे देंगे।

यह भी पढ़ें : रक्षा मंत्रालय ने जारी किया सर्जिकल स्ट्राइक का नया वीडियो, देखिए

गौरतलब कि दो दिन पहले आर्थोपेडिक्स डिपार्टमेंट के पीजी डाक्टर के साथ रात हास्पीटल में मारपीट हुई थी। सके विरोध में डाक्टर्स ने कालेज डीन और अस्पताल प्रबंधन को आरोपी की गिरफ्तारी और सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की थी। लेकिन कालेज की तरफ से संतुष्ट जवाब नहीं मिलने के कारण वे हड़ताल पर चले गए हैं।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, मस्जिद में नमाज का मामला नहीं भेजा जाएगा बड़ी बेंच को

उनकी 9 मांगों में मेकाहारा में कैश काउंटर बंद कर सभी का निशुल्क लाज, वार्ड ब्वॉय और टैक्निशियन की पर्याप्त व्यस्था, पर्ची सिस्टम समाप्त कर आनलाइन सिस्टम करने और रेसिडेंट डाक्टरों के मानदेय में बढ़ोत्तरी शामिल है।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers