ED and It team has made a raid on department of minerals office in many districts of chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ED और IT की दबिश, कई जिलों के खनिज विभाग के दफ्तरों में छापेमार कार्रवाई जारी, CM ने साधा निशाना

ED and IT Raid in Chhattisgarh: ईडी की टीम खनिज अधिकारी अवधेश बारीक से भी टीम पूछताछ कर रही है। बता दें कि इससे ठीक पहले IT (आयकर विभाग) की टीम ने भी यहां छापेमारी की थी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 21, 2022/6:06 pm IST

ED and IT Raid in Chhattisgarh: रायपुर। छत्तीसगढ़ में ED यानि कि प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर बड़ी छापेमार कार्रवाई की है। ईडी की टीम ने धमतरी जिले में खनिज विभाग के दफ्तर पर छापा मारा है। वहां के खनिज अधिकारी बजरंग पैंकरा से ईडी लगातार पूछताछ भी कर रही है। इसके साथ ही ईडी की टीम ने बलरामपुर जिले के खनिज विभाग के कार्यालय में भी छापेमारी की है। जहां सहायक खनिज अधिकारी अवधेश बारीक से भी टीम पूछताछ कर रही है। बता दें कि इससे ठीक पहले IT (आयकर विभाग) की टीम ने भी यहां छापेमारी की थी।

जानकारी के मुताबिक, धमतरी के कलेक्ट्रेट ऑफिस में खनिज विभाग का दफ्तर है। वहीं पर सुबह से 5 सदस्यीय टीम पहुंची हुई है। कहा जा रहा है कि खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा से अधिकारी पिछले कुछ घंटों से पूछताछ कर रहे हैं। इससे पहले बजरंग पैकरा के यहां आईटी ने भी दबिश दी थी। ऐसे में इस केस को भी उससे जोड़ा जा रह है। हालांकि अब तक इस मामले में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

वहीं दुर्ग, कवर्धा, जगदलपुर, महासमुंद समेत कुछ और जिलों में भी ईडी के जाने की खबर है। मगर इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। एक महीने में दूसरी बार है, जब ईडी की टीम ने ऐसे दबिश दी है।

इससे पहले जब ईडी की टीम आई थी, तब टीम ने रायगढ़, रायपुर, बिलासपुर, कोरबा और महासमुंद जिले में छापा मारा था। इन प्रमुख शहरों में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी देर रात पहुंच चुके थे और सुबह 5:00 बजे अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा गया। एक ही वक्त पर ईडी के अधिकारी 10 से ज्यादा जगहों पर अलग-अलग टीम बनाकर कार्रवाई की। जिन जगहों पर छापा मारा गया था उनमें कारोबारी और CA शामिल थे।

सीएम भूपेश ने साधा निशाना

UP रवाना होने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने कहा, भाजपा सीधे लड़ नहीं पा रही है तो ईडी-आईटी, डीआरआई के माध्यम से लड़ने की कोशिश कर रही है। मैं पहले ही कह चुका हूं कि ये और आएंगे। यह आखिरी नहीं है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा इनकी यात्राएं बढ़ेंगी। यह डराने-धमकाने का ही काम है। उसके अलावा कुछ नहीं।

मुख्यमंत्री ने कहा, एक तो ये परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं पहले ही कह चुका हूं कि साढ़े छह हजार करोड़ का चिटफंड कंपनियों में लोगों का पैसा डूबा है। उसमें संज्ञान लें, उसमें कुछ करेंगे नहीं। ये बार-बार आएंगे। लेकिन जनता जान चुकी है कि भाजपा लड़ नहीं पा रही है तो सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक