नाराज ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव में बहिष्कार का किया ऐलान | Election Boycott:

नाराज ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव में बहिष्कार का किया ऐलान

नाराज ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव में बहिष्कार का किया ऐलान

: , March 25, 2021 / 09:50 PM IST

भिंड। विधानसभा चुनाव आते ही विकास की मांग कर रही जनता नेताओ के प्रति अपना आक्रोश जाहिर करने लगी है। भिंड के देवगढ गांव के ग्रामीणो ने गांव मे सड़क नहीं बनने से नाराज होकर विधामसभा चुनाव मे मतदान का वहिष्कार करने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं गाव मे किसी भी नेता के घुसने पर भी ग्रामीणो द्वारा पाबंदी लगा दी गई है। ग्रामीणो का कहना है कि सड़क की मंजूरी पांच साल पहले हो जाने के बाद भी गांव मे सड़क नहीं डाली गई लेकिन सड़क निर्माण का पैसा निकाल लिया गया। जब ग्रामीणो ने सड़क की मांग को लेकर आंदोलन किया तो उनपर मामला दर्ज कर दिया गया। अब ग्रामीणो ने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए चुनाव का वहिष्कार करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें –आचार संहिता लगते ही भाजपा विधायकों ने नगर निगम के खिलाफ खोला मोर्चा, थाने में शिकायत भी

ज्ञात हो कि जिला मुख्यालय से महज 16 किलोमीटर दूरी पर बसे देवगढ़ गांव के बाशिंदे आज भी एक अदद सड़क पाने की खातिर अपने अधिकारो की लड़ाई लड़ने को मजबूर है। गांव को पक्की सड़क नहीं मिलने का गुस्सा यहां के बुजुर्गो से लेकर बच्चो तक मे देखा जा सकता है। आजादी के बाद से इस गांव मे अभी तक पक्की सड़क नहीं डाली गई है। इस बात का गुस्सा ग्रामीणो मे भरा हुआ है। जिसका गुबार अब चुनाव के वहिष्कार के रुप मे फूटकर सामने आ रहा है। नेताओ के वादे और अधिकारियो के रवैये से नाराज ग्रामीणो ने चुनाव के वहिष्कार का निर्णय लिया है। 

ये भी पढ़ें –शराब दुकानों के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक करने में जुटा आबकारी विभाग

बताया जा रहा है कि ग्रामीणो की लगातार मांग की वजह से 2013 मे देवगढ़ गांव के लिए पक्की सड़क मंजूर हो गई थी।  सड़क के लिए आठ लाख से ज्यादा रुपय भी जारी कर दिए गए लेकिन मौके पर सिर्फ मिट्टी डालकर काम बंद कर दिया गया। ज्ञात हो कि ग्रामीणो ने गांव मे पक्की सड़क पाने की खातिर कुछ दिनो पहले भूख हड़ताल भी की थी लेकिन प्रशासन ने ग्रामीणो को हड़काकर भूख हड़ताल खत्म करवा दी। जब ग्रामीणो मे आंदोलन किए तो इन पर मामले लाद दिए गए। अब ग्रामीणो ने अपनी आवाज ऊपर तक पहुंचाने के लिए चुनाव वहिष्कार का फैसला लिया है। और इसकी सूचना बाकायदा चुनाव आयोग को भी भेज दी गई है। 

वेब डेस्क IBC24

 

#HarGharTiranga