मतदान केंद्र बनाने निर्वाचन आयोग ने हटवाया पुलिस थाना | Election Commission:

मतदान केंद्र बनाने निर्वाचन आयोग ने हटवाया पुलिस थाना

मतदान केंद्र बनाने निर्वाचन आयोग ने हटवाया पुलिस थाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 22, 2018/10:08 am IST

इंदौर। भारत निर्वाचन आयोग वैसे तो एक संवैधानिक निकाय है और आयोग का दमदमा किसी भी सरकार के सामने नहीं झुकता है। फिर चाहे कही से पुलिस स्टेशन को हटाके मतदान केंद्र को निर्मित करना ही क्यों ना हो ऐसा ही कुछ हुआ निर्वाचन बूथ को कायम रखने के लिए।
ये भी पढ़ें –कांग्रेसियों का विरोध प्रदर्शन, जांजगीर में कार्यक्रम स्थल पर उतरवाए जा रहे काले मोजे

दरअसल पिछले विधानसभा चुनाव में राऊ विधानसभा क्षेत्र में जिस जगह मतदान केंद्र था, वहां अब थाना बन चुका है। आयोग को इस बात का पता चला तो मध्यप्रदेश के डायरेक्टर जनरल पुलिस को चिट्ठी लिख थाने को कही ओर शिफ्ट करने की मांग की है। ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव से पहले जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा पूरे जिले में मतदान केंद्रों का फिजिकल वेरिफिकेशन किया जा रहा है। प्रशासन के अधिकारियों ने फिजिकल वेरिफिकेशन के दौरान पाया कि राऊ विधानसभा के बूथ नंबर-217 पर अब थाना बन गया।

ये भी पढ़ें –चुनाव नजदीक आते ही व्यापमं घोटाले की गूंज, विशेष अदालत में बयान दर्ज करवाएंगे दिग्विजय

जैसे ही इसकी जानकारी निर्वाचन आयोग को लगी उसे हटाने के निर्देश जारी कर दिए गए राऊ के इस बूथ पर हज़ार से ज़्यादा वोटर हैं. शासकीय जमीन पर स्थायी थाना बनने तक पुलिस प्रशासन ने इसी निजी बिल्डिंग में थाना खोल दिया है. बूथ की जगह थाना खुल जाने और मतदाता की दिक्कत देखते हुए जिला प्रशासन ने बूथ की जगह बदलने का प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेजा,परतुं आयोग ने बूथ की जगह बदलने के बजाय थाने को ही हटाने के निर्देश दे दिए हैं। इस विषय पर अपर कलेक्टर निधि निवेदिता ने बताया कि बूथ जहां था, वहीं रहेगा और पुलिस के अधिकारियो को जल्द ही जगह खाली करने के निर्देश दिए गए है।
वेब डेस्क IBC24

 
Flowers