दुर्ग निगम आयुक्त सुंदरानी पर लगे गबन के आरोप | embezzlement charges on Durg Corporation Commissioner Sundarani

दुर्ग निगम आयुक्त सुंदरानी पर लगे गबन के आरोप

दुर्ग निगम आयुक्त सुंदरानी पर लगे गबन के आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : February 4, 2018/12:33 pm IST

दुर्ग नगर निगम में बतौर आयुक्त पदस्थ एस.के.सुंदरानी और उनकी पत्नी रश्मि सुंदरानी पर 67 लाख रूपए से अधिक गबन का आरोप लगा है । मामला उत्तरप्रदेश ईलाहाबाद के धूमनगंज थाना से जुडा हुआ है। इलाहबाद लुकरगंज के रहने वाले व्यवसायी हरिकिशन लख्मानी द्वारा धोखाधड़ी की शिकायत धूमनगंज थाने में दी गई थी जिसके बाद वर्तमान में दुर्ग के निगम आयुक्त एस.के.सुंदरानी उनकी पत्नी रश्मि सुन्दरानी सहित तीन अन्य लोगों के खिलाफ थाने में वर्ष 2015 में धोखाधडी सहित अन्य मामलों में अपराध दर्ज किया गया। पुलिस ने इस मामले में न्यायालय में फरारी का चालान पेश किया था जिस पर ईलाहाबाद हाईकोर्ट ने गिरफतारी वारंट जारी किया है और इसी की तामिली के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम दुर्ग पहुंची लेकिन आरोपी के नहीं मिलने पर वो वापस लौट गई है।

नक्सलियों की कायराना हरकत, पुलिस जवान का अपहरण कर की हत्या

जानकारी के अनुसार 2014 में जनजागरण समिति नामक एनजीओ द्वारा इलाहाबाद में मिड डे मिल का संचालन किया जा रहा था जिसमें 67 लाख की धोखाघड़ी हुई थी। इस मामले में निगम आयुक्त उनकी पत्नी सहित कुल पांच आरोपी शामिल है जिसमें से एक आरोपी की मौत भी हो चुकी है। इस पूरे मामले में कोई भी खुलकर कुछ बोलने से परहेज कर रहा है। दो दिनों से यह खबर शहर में चर्चा में रही लेकिन किसी ने भी इसकी पुष्टि नहीं की। अभी भी पुलिस इस मामले में कुछ भी खुलकर नहीं बता रही है।

नक्सलियों ने मचाया उत्पाद, वहनों को फूंका, ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

इधर निगम आयुक्त अपने निवास पर नहीं है न ही इनसे कोई संपर्क हो पा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निगम आयुक्त ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में 5 फरवरी को प्रस्तुत होने का हलफनामा दिया है। फिलहाल आयुक्त एस.के.सुंदरानी के नहीं मिलने और इनका कोई अधिकृत बयान नहीं हो पाया है। सुदेश कुमार सुन्दरानी और उनकी पत्नी रश्मि सुन्दरानी के खिलाफ जल्द ही इस पुरे मामले में इलाहाबाद के प्रार्थी हरिकिशन और भोपाल के एक दुसरे व्यवसायी राजेश सोनी के तथ्य सामने आ जायेंगे।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24