पीएम करेंगे सविता के ऑटो में सवारी, जानिए क्या है खासियत | Exclusive Video :

पीएम करेंगे सविता के ऑटो में सवारी, जानिए क्या है खासियत

पीएम करेंगे सविता के ऑटो में सवारी, जानिए क्या है खासियत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : April 13, 2018/12:39 pm IST

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर के जंगला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने प्रवास के दौरान दंतेवाड़ा की सविता की इलेक्ट्रिक ऑटो में सफर करेंगे। जंगला वेलनेस सेंटर से प्रधानमंत्री उनकी ऑटो में बैठ कर स्टेट बैंक की ब्रांच तक जाएंगे और यहां के बाद जिले की विभिन्न कन्वर्जेंस स्कीमों के लिए लगाए गए इंस्टॉल का निरीक्षण करेंगे। सविता इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री को अपने ऑटो में बिठाने का अवसर मिलेगा। 

यह भी पढ़ें – देखिए-जांगला का एक्सक्लूसिव वीडियो, मोदी के लिए सड़क के दोनों ओर 3 किमी तक 4-4 फीट के बैरक

दक्षिण बस्तर का विहान स्व सहायता समूह महिलाओं का पहला ऐसा समूह है जो इलेक्ट्रिक ऑटो के जरिए दक्षिण बस्तर के नक्सल प्रभावित इलाकों में लोगों को परिवहन सेवाएं दे रहा है इसी इनोवेटिव प्रयोग को ध्यान में रखते हुए इस इलेक्ट्रिक ऑटो के साथ जंगला के वेलनेस सेंटर पर सविता मौजूद हैं सविता प्रधानमंत्री को अपनी इस इलेक्ट्रिक ऑटो में सफर कराएंगी। 

देखें –

 

IBC 24 से खास बातचीत की उन्होंने बताया कि आजीविका चलाने के लिए यह एक अच्छा माध्यम है और सरकार के सहयोग से वह 6 महीने से ऑटो चला रही ग्रामीण इलाकों में महिलाओं को सशक्त करने यह उपयोगी माध्यम है। जंगला में विहान समूह की करीब 10 महिलाएं विशेष इलेक्ट्रिक ऑटो के साथ प्रधानमंत्री के आने का इंतजार कर रहे हैं और इस बात का भी पिकअप प्रधानमंत्री उनकी इस ऑटो में सफर करेंगे। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers