पुण्यतिथि पर प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू को नसीब नहीं हुआ एक फूल, SECL के नेहरू पार्क में स्थापित प्रतिमा की उपेक्षा | First Prime Minister Pandit Nehru did not get a flower on his death anniversary

पुण्यतिथि पर प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू को नसीब नहीं हुआ एक फूल, SECL के नेहरू पार्क में स्थापित प्रतिमा की उपेक्षा

पुण्यतिथि पर प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू को नसीब नहीं हुआ एक फूल, SECL के नेहरू पार्क में स्थापित प्रतिमा की उपेक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : May 27, 2021/12:13 pm IST

कोरिया। आधुनिक भारत के निर्माता देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की आज पुण्यतिथि है । इस अवसर पर पंडित नेहरू को एक फूल भी श्रद्धांजलि के रूप में नसीब नहीं हो सका। कोरिया जिले में पंडित जवाहरलाल नेहरू की अकेली प्रतिमा मनेन्द्रगढ़ के आमाखेरवा इलाके में नेहरू पार्क में स्थित है । सेंट्रल हॉस्पिटल और डॉक्टर कालोनी के सामने स्तिथ यह पार्क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है तो पार्क में स्थापित चाचा नेहरू की प्रतिमा भी उपेक्षित है।

ये भी पढ़ें: शाम 6 बजे तक खुलेंगे सैलून, जिम और पार्क सहित सभी दुकानें, जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश

पुण्यतिथि हो या जन्मदिन एसईसीएल हसदेव प्रबंधन द्वारा बनाये गए नेहरू पार्क में लगी प्रतिमा को एक माला नसीब नहीं होती। तस्वीरों को देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह देश के पहले प्रधानमंत्री का अनादर किया जा रहा है। प्रतिमा के साथ उसके आसपास किस तरह गंदगी फैली है इसे देखा जा सकता है।
प्रतिमा के पास एक थैला अलग रखा नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें: बच्चे के जवाब ने जीता एसपी का दिल, उपहार पाकर खुशी से झूम उठा मासूम

यह हाल तब है जब इस पार्क के गेट के ठीक सामने सेंट्रल हॉस्पिटल की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नम्रता सिंह का आवास है, उसके बाद चाचा नेहरू के नाम पर बने पार्क की हालत दयनीय है और उनके सम्मान में श्रद्धांजलि देने चार लोग जमा नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे अवसर पर कांग्रेसियों ने भी पार्क पहुंचकर चाचा नेहरू को याद नहीं किया और सिर्फ सोशल मीडिया में उन्हें याद करते रहे।

ये भी पढ़ें: रायपुर कलेक्टर ने 11 राइस मिल को किया ब्लैक लिस्टेड, अब नहीं कर पाए…