पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत अस्थिर : राज्यपाल ने लिया हाल | Former CM Kalyan Singh's health unstable: Governor takes a halt

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत अस्थिर : राज्यपाल ने लिया हाल

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत अस्थिर : राज्यपाल ने लिया हाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : July 20, 2021/1:12 pm IST

लखनऊ, 20 जुलाई (भाषा) संक्रमण की शिकायत पर लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह का स्वास्थ्य अस्थिर है और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रहे हैं।

एसजीपीजीआई द्वारा मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक कल्याण सिंह की स्थिति अस्थिर हैं । शनिवार शाम को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कल्याण सिंह की ऑक्सीजन थेरेपी शुरू कर दी गई है। सांस लेने में तकलीफ और बढ़ने पर रविवार शाम से उन्हें ‘नॉन इनवेसिव वेंटीलेशन’ पर रखा गया है।

इस बीच, राजभवन की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अस्पताल जाकर कल्याण सिंह का कुशल क्षेम पूछा।

एसजीपीजीआई के बयान के मुताबिक पीसीएम, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडॉक्रिनलॉजी विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आर. के. धीमान कल्याण सिंह के इलाज पर निगरानी रख रहे हैं।

गौरतलब है कि 89 वर्षीय कल्याण सिंह को पिछली चार जुलाई को संक्रमण और नीम बेहोशी के कारण एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उनका इलाज राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में किया जा रहा था।

भाषा जफर सलीम अर्पणा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)