उप्र के जौहरियों से 60 लाख रुपये की रंगदारी वसूलने के के आरोप में चार पुलिसकर्मी, एक मुखबिर गिरफ्तार | Four policemen, an informer arrested for collecting Rs 60 lakh rangadari from UP jewellers

उप्र के जौहरियों से 60 लाख रुपये की रंगदारी वसूलने के के आरोप में चार पुलिसकर्मी, एक मुखबिर गिरफ्तार

उप्र के जौहरियों से 60 लाख रुपये की रंगदारी वसूलने के के आरोप में चार पुलिसकर्मी, एक मुखबिर गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : July 3, 2021/7:04 pm IST

ग्वालियर तीन जुलाई (भाषा) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में उत्तर प्रदेश के झांसी के जौहरियों से कथित तौर पर 60 लाख रुपये की रंगदारी वसूलने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों और एक मुखबिर को गिरफ्तार किया गया है।

ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने शनिवार को बताया कि उनमें तीन जिला पुलिसकर्मी है। इनमें एक निलंबित पुलिसकर्मी तथा एक रेलवे सुरक्षा बल का कर्मी है।

सांघी ने बताया कि एक मुखबिर को भी गिरफ्तार किया गया है जबकि एक अन्य आरोपी वह फरार है, वह इन जौहरियों का पूर्व चालक था। आभूषण खरीदने के लिए 16 जून को ट्रेन से झांसी से दिल्ली जा रहे जौहरियों ने दो बैग में 30-30 लाख रुपए रखे थे। आरोपी राजस्थान अपराध शाखा के अधिकारी बन कर ग्वालियर के पास ट्रेन में इन व्यापारियों के पास बैठे और आगरा स्टेशन के पास दो बैग में रखे 60 लाख रुपये व्यापारियों से ले लिए।’’

उन्होंने बताया कि शुक्रवार दो जुलाई को मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने पांच लोगों को जबरन वसूली और और धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया और उनके पास से लूट के 27 लाख रुपये बरामद किए गए हैं जबकि बाकी रुपयों की वसूली के प्रयास जारी हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आगे जांच के लिए मामला रेलवे पुलिस को सौंप दिया गया है।

भाषा सं दिमो राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers