छात्रों के लिए सौगात: प्रदेश के इस शहर में खुलेगा एक और केंद्रीय विद्यालय, केंद्र सरकार ने जारी किए आदेश | Gifts for students: Another central school will open in this city of the state

छात्रों के लिए सौगात: प्रदेश के इस शहर में खुलेगा एक और केंद्रीय विद्यालय, केंद्र सरकार ने जारी किए आदेश

छात्रों के लिए सौगात: प्रदेश के इस शहर में खुलेगा एक और केंद्रीय विद्यालय, केंद्र सरकार ने जारी किए आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : September 8, 2020/12:33 pm IST

इंदौर। देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर को एक और सौगात मिलने जा रही है..स्वच्छता के बाद अब शहर को शिक्षा के क्षेत्र में भी बेहतर अवसर मिलने जा रहे है.. देश के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने इंदौर को एजुकेशन हब के रूप में विकसित करने के लिए एक और कदम आगे बढ़ाने का मौका दिया है।

ये भी पढ़ें: नई शिक्षा नीति के तहत कल से प्रदेश में शुरू होंगी ऑनलाइन क्लासेस, सुबह 7 से 1…

आईआईटी और आईआईएम के बाद अब शहर में एक और श्रृंखला में नया नाम जुड़ने जा रहा है। केंद्र सरकार ने इंदौर में केंद्रीय विद्यालय आईआईटी में खोलने के आदेश दिए हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की है..शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया कि मुझे यह साझा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की विशाल श्रृंखला में एक नया नाम जुड़ने जा रहा है…ये इंदौर का तीसरा केंद्रीय विद्यालय होगा,जबकि केंद्रीय विद्यालयों की श्रृंखला में यह 1242वां विद्यालय बनेगा।

ये भी पढ़ें: सोमवार से शुरू होगी 12वीं बोर्ड की ऑनलाइन क्लास, शिक्षा मंडल की वेब…

इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने शहर में केंद्रीय विद्यालय खोले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और शिक्षा मंत्री को आभार व्यक्त किया है।

 
Flowers