प्रदेश के अधिकतर इलाकों मे भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट |Heavy rain warning in most areas of the state Meteorological Department issued red alert

प्रदेश के अधिकतर इलाकों मे भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 23, 2021/4:28 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के कई शहरों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। कई शहरों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मध्यप्रदेश के होशंगाबाद,विदिशा,रायसेन,सीहोर,मंडला,उमरिया,डिंडोरी,जबलपुर,छिंदवाड़ा जिले में अति से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Read More News: कुंद्रा के ‘राज’ में पत्नी Shilpa Shetty की भी थी भूमिका? जानिए पुलिस ने खुलासा करते हुए क्या कहा

भोपाल,राजगढ़, देवास,शाजापुर,आगरा,नीमच,मंदसौर,गुना,अशोकनगर,शिवपुरी,सिंगरौली,सीधी,रीवा,अनूपपुर,शहडोल,सिवनी,बालाघाट में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में अभी औसत से 16% बारिश कम हुई है।

Read More News: राज कुंद्रा केस पर कंगना का गजब का रिएक्शन.. बोलीं- सामने लाऊंगी बॉलीवुड की सच्चाई

बता दें कि इंदौर में देर रात से हो रही लगातार बारिश ने किसानों और आम जनता को थोड़ी राहत दी है, पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही उमस के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था । मालवा निमाड़ में हो रही बारिश के कारण किसानों ने भी राहत की सांस ली है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से मालवा और निमाड़ इलाके में बारिश आने वाले कुछ दिनों तक लगातार बनी रहेगी, इंदौर और उसके आसपास के इलाकों में लगातार चल रही हवाओं के कारण मानसून मेहरबान नहीं हुआ था, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने इस सिस्टम से मालवा और निमाड़ को बारिश में फायदा पहुंचेगा ही साथ ही फसलों को भी इसका लाभ मिलेगा।

 
Flowers