पूर्व प्रमुख सचिव अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन सिंह को हाईकोर्ट से राहत, दंडात्मक कार्रवाई पर रोक जारी | High court relief to former principal secretary Aman Singh and his wife Yasmin Singh

पूर्व प्रमुख सचिव अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन सिंह को हाईकोर्ट से राहत, दंडात्मक कार्रवाई पर रोक जारी

पूर्व प्रमुख सचिव अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन सिंह को हाईकोर्ट से राहत, दंडात्मक कार्रवाई पर रोक जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : May 5, 2020/3:44 pm IST

बिलासपुर। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के कार्य काल में विशेष सचिव रहे अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन सिंह को हाईकोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने दोनों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर रोक जारी रखने के अपने फैसले को बरकरार रखा है। अब दोनों के मामले पर हाईकोर्ट लॉक डाउन के बाद सुनवाई करेगा।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज नहीं मिला एक भी कोरोना मरीज

बता दें कि अमन सिंह पर अपने शासकीय सेवा के कार्यकाल के दौरान आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने समेत कई आरोप लगे हैं। इसके साथ ही उनकी पत्नी यास्मीन सिंह पर भी सांस्कृतिक विभाग में संविदा नियुक्ति पर रहते हुए अपने वेतन में अप्रत्याशित बढ़ोतरी कराने का आरोप लगा है।

ये भी पढ़ें: मौसम ने ली करवट, पेंड्रा में बारिश के साथ हुई बर्फबारी, कई घरों के …

दोनों के खिलाफ भूपेश सरकार ने जांच के आदेश जारी किए हुए हैं। यास्मीन सिंह के खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है। दोनों ने ही अपने खिलाफ हो रही जांच को रोकने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की हुई है जिसपर लंबे समय से सुनवाई चल रही है।आज पूरे मामले की सुनवाई जस्टिस गौतम भादुड़ी की सिंगल बेंच द्वारा की गई।

ये भी पढ़ें: नहीं होगी 10वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं, मानव संसाधन मंत्रालय ने…