IIMC बना देश का सर्वश्रेष्ठ मीडिया शिक्षण संस्थान, 'बेस्ट कॉलेज सर्वे' में मिला पहला स्थान | IIMC became the best media education institute in the country, got first place in 'Best College Survey'

IIMC बना देश का सर्वश्रेष्ठ मीडिया शिक्षण संस्थान, ‘बेस्ट कॉलेज सर्वे’ में मिला पहला स्थान

IIMC बना देश का सर्वश्रेष्ठ मीडिया शिक्षण संस्थान, 'बेस्ट कॉलेज सर्वे' में मिला पहला स्थान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 26, 2021/9:48 am IST

नई दिल्ली, 26 जून। भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी), नई दिल्ली को पत्रकारिता एवं जनसंचार के क्षेत्र में देश का सर्वश्रेष्ठ कॉलेज घोषित किया गया है। संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कहा कि यह IIMC परिवार के लिए बड़े ही गर्व का विषय है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और संस्थान के चेयरमैन अमित खरे के मार्गदर्शन और सहयोग से संस्थान अकादमिक गुणवत्ता के मानकों को स्थापित करने में सफल रहा है। उन्होंने कहा कि IIMC के सभी पूर्व महानिदेशकों, श्रेष्ठ प्राध्यापकों, अधिकारियों, कर्मचारियों के अथक प्रयास से ही हम लगातार कई वर्षों से पहले स्थान पर हैं।

read more: कोरोना संकट में ‘मोबाइल एडिक्शन’ का शिकार हो रहे बच्चे ? जानें नुकसान और इससे…

प्रो. द्विवेदी के अनुसार डिजिटल मीडिया और मीडिया कन्वर्जेंस आज की जरुरत है। कोरोना के कारण मीडिया में जो बदलाव हो रहे हैं, उसे पहचान कर हम अपने विद्यार्थियों को उस हिसाब से तैयार कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि दुनिया के सफलतम लोगों से हमारे विद्यार्थी संवाद कर पाएं। हमारा उद्देश्य है कि आईआईएमसी कम्युनिकेशन की दुनिया के ग्लोबल लीडर्स पैदा करे।

read more: UPSC Exam 2021: 5 सितंबर को नहीं होगी एनडीए/ एनए 2 परीक्षा, नई तारी…

प्रो. द्विवेदी ने कहा विद्यार्थियों की सफलता ही किसी संस्थान की सफलता है। हम अपने विद्यार्थियों को हर वह समस्त अवसर सुलभ करा रहे हैं, जो उनके सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी हैं। ‘बेस्ट कॉलेज सर्वे’ का आयोजन पत्रिका इंडिया टुडे के द्वारा किया गया था।

 
Flowers