अवैध शराब के कारोबार का खुलासा, 10 करोड़ से अधिक की 50 हजार लीटर शराब जब्त, JCB से खोदकर निकाले कई लबालब ड्रम | Illegal liquor business disclosed, nearly 50 thousand liters of liquor worth over 10 crores seized, many drums dug out of JCB

अवैध शराब के कारोबार का खुलासा, 10 करोड़ से अधिक की 50 हजार लीटर शराब जब्त, JCB से खोदकर निकाले कई लबालब ड्रम

अवैध शराब के कारोबार का खुलासा, 10 करोड़ से अधिक की 50 हजार लीटर शराब जब्त, JCB से खोदकर निकाले कई लबालब ड्रम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : April 3, 2021/1:42 pm IST

प्रतापगढ़। उत्तरप्रदेश में पंचायत चुनाव का माहौल गर्म है, इस बीच प्रतापगढ़ जिले में अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। कुंडा के हथिगवां थाना क्षेत्र में छापा मारकर पुलिस ने 10 करोड़ से अधिक की अवैध शराब बनाने की सामग्री बरामद की है। छापेमारी के दौरान जमीन के अंदर रखे गए शराब से भरे कई ड्रमों को जेसीबी से खोदकर निकाला गया है। इतनी बड़ी मात्रा में शराब मिली कि पुलिस अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई।

ये भी पढ़ें: नक्सली हमले में शहीद जवानों को पूर्व CM रमन सिंह ने दी श्रद्धांजलि, कांग्रेस सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

इसके बाद पुलिस ने शराब माफिया समेत कई के खिलाफ केस दर्ज किया है, शुक्रवार शाम को एसपी आकाश तोमर के निर्देशन में प्रतापगढ़ के कुंडा सर्किल स्थित हथिगवां में एक अवैध शराब निर्माण इकाई पर छापा मारा गया। इस दौरान 10 करोड़ से अधिक की शराब बनाने की सामग्री बरामद की गई, पुलिस ने जब तलाशी ली तो ड्रमों में लगभग 50,000 लीटर शराब बरामद हुई। लाखों बार कोड, खाली बोतलें, फ्लेवरिंग एजेंट, लेबल और लाखों तैयार अवैध शराब की बोतलें बरामद की गई।

ये भी पढ़ें: कल से शाम 6 बजे बंद हो जाएंगी शराब सहित ये दुकानें,…

अवैध शराब का ये कारोबार 10 बीघा से अधिक के क्षेत्र में फैला हुआ है, मामले में पुलिस ने शराब माफिया गुड्डू सिंह और सुधाकर सिंह समेत 30 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। गौरतलब है कि बीते दिनों प्रतापगढ़ में जहरीली शराब पीने के चलते एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी, घटना के सामने आने के बाद एसपी ने उदयपुर के थानाध्यक्ष को निलंबित करते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें:नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का बयान, सरकार चुनाव मे…

 
Flowers