मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अहम फैसला, छत्तीसगढ़ के श्रमिकों का ट्रेन किराया देगी राज्य सरकार | Important decision of Chief Minister Bhupesh Baghel, State Government will give train fare to workers of Chhattisgarh

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अहम फैसला, छत्तीसगढ़ के श्रमिकों का ट्रेन किराया देगी राज्य सरकार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अहम फैसला, छत्तीसगढ़ के श्रमिकों का ट्रेन किराया देगी राज्य सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : May 4, 2020/8:31 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के श्रमिक जो लाॅकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं, उनकी घर वापसी के लिए अहम फैसला लेते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को स्पेशल ट्रेन द्वारा छत्तीसगढ़ लाने पर उनके यात्रा किराया का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी।

ये भी पढ़ें:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की अपील, बाहर से आने वाले न छुपाए जानकारी, क्वारेंटाईन का करें पालन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य के परिवहन आयुक्त डाॅ. कमलप्रीत सिंह ने रायपुर के डिवीजनल रेलवे मैनेजर एवं नोडल अधिकारी (रेलवे) श्याम सुंदर गुप्ता को पत्र लिखकर राज्य शासन के निर्णय से अवगत कराते हुए छत्तीसगढ़ के श्रमिकों की वापसी के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का आग्रह किया है।

ये भी पढ़ें: कंटेनमेंट एरिया छोड़ ऑरेंज- ग्रीन जोन में खोली जाएं…

परिवहन आयुक्त ने अपने पत्र में लिखा कि कोविड-19 के तहत भारत सरकार द्वारा संपूर्ण देश में तृतीय लाॅकडाउन के तहत 4 मई से दो सप्ताह की प्रभावी अवधि तक लाॅकडाउन घोषित किया गया है। लाॅकडाउन के कारण छत्तीसगढ़ राज्य के मजदूर-श्रमिक जो अन्य राज्यों में फंसे है, उन मजदूरों-श्रमिकों को रेल सुविधा के माध्यम से लाने हेतु राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के रोकथाम में लगे डॉक्टर से दुर्व्यवहार, पड़…

इस संबंध में छत्तीसगढ़ के मजदूरों-श्रमिकों को अन्य राज्य से छत्तीसगढ़ आने रेलवे द्वारा श्रमिक स्पेशल रेल सुविधा प्रदाय करने पर, उनके यात्रा किराये का व्यय भार राज्य शासन द्वारा वहन किया जाएगा। इस संबंध में यथोचित आवश्यक आगामी कार्यवाही करते हुए, अवगत कराने का कष्ट करें।