छत्तीसगढ़ में भारत बंद का असर नहीं, कोरोना संक्रमण के कारण पीछे हटे किसान संगठन | In Chhattisgarh, there was no effect of Bharat Bandh, farmers organization did not call off

छत्तीसगढ़ में भारत बंद का असर नहीं, कोरोना संक्रमण के कारण पीछे हटे किसान संगठन

छत्तीसगढ़ में भारत बंद का असर नहीं, कोरोना संक्रमण के कारण पीछे हटे किसान संगठन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 26, 2021/5:30 am IST

रायपुर। नए कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसान संगठनों का भारत बंद है। छत्तीसगढ़ में बंद का असर नहीं देखने को मिल रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए किसान संगठन पीछे हट गए हैं। राजधानी रायपुर में किसान संगठन ने बंद नहीं बुलाया है। धमतरी, राजनांदगांव समेत कई जिलों में बंद की खबरें नहीं हैं।

पढ़ें- सावधान! बिना मास्क और फेसकवर के पाए गए तो लगेगा 500..

यहां बंद का असर

आपको बता दें किसानों के 12 घंटे के इस भारत बंद के दौरान सुबह 6 से शाम 6 बजे दिल्ली के खुले वैकल्पिक रास्ते बंद रहेंगे। किसान आंदोलन के 4 महीने पूरे होने पर भारत बंद का एलान किया गया है। किसानों की ओर से प्रदर्शन को शांतिपूर्ण रखने की अपील की गई है।

पढ़ें- कमिश्नर ने खुद का वेतन रोकने के दिए निर्देश, पहले क…

किसानों के भारत बंद को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने कई स्टेशन को बंद कर दिया गया है। टिकरी बॉर्डर, पंडित श्रीराम शर्मा, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।

पढ़ें- होली पर सख्ती के बाद भी BJP नेता ने कहा- होलिका दहन…

कृषि कानूनों के खिलाफ़ किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का असर हरियाणा और पंजाब में सुबह से ही देखने को मिल रहा है. हरियाणा में तमाम बड़ी सड़कों पर किसानों ने सुबह से ही अपने ट्रैक्टर खड़ी करके जगह-जगह पर जाम लगा दिया है तो वहीं पंजाब में भी दिन निकलते ही किसानों ने तमाम छोटे बड़े रास्तों और हाइवे को बंद कर दिया है. मोहाली में पुलिस ने भी कई जगह पर बैरिकेडिंग कर ट्रैफ़िक को डायवर्ट करने की कोशिश की है क्योंकि वहीं किसान धरने पर बैठ गए हैं।

पढ़ें- राजधानी में रात की जगह 29 मार्च की सुबह 6.15 बजे हो…

अमृतसर में किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम किया है। अमृतसर से दिल्ली रेलवे ट्रैक पर कुल 88 जगह पर किसान धरने पर बैठे हैं। सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक कृषि कानून के खिलाफ आज किसानों ने भारत बंद बुलाया है।

 
Flowers