आईजी के सामने बुजुर्ग दं​पति ने की आत्मदाह की कोशिश, पुलिस पर 8 साल पहले लापता बेटे को न तलाशने का आरोप | In front of IG, elderly husband tried to self-abuse, police accused of not finding the missing son 8 years ago

आईजी के सामने बुजुर्ग दं​पति ने की आत्मदाह की कोशिश, पुलिस पर 8 साल पहले लापता बेटे को न तलाशने का आरोप

आईजी के सामने बुजुर्ग दं​पति ने की आत्मदाह की कोशिश, पुलिस पर 8 साल पहले लापता बेटे को न तलाशने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : July 29, 2019/5:01 am IST

श्योपुर। लोगों की शिकायतें सुनने और मौके पर ही उनका निराकरण करने के लिए श्योपुर में आईजी डी.पी. गुप्ता ने लोगों की समस्याएं सुनीं। श्योपुर में आईजी के सामने एक बुजुर्ग पति-पत्नी ने आत्मदाह करने की कोशिश की। पति ने जैसे ही एक बैग से कैरोसिन निकाली तो पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़कर कैरोसिन से भरी बोतल छीन ली । बुजुर्ग पति-पत्नी 8 साल से लापता बेटे की तलाश न होने से पुलिस के रवैये से दुखी थे।

read more: विजय माल्या की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, कोर्ट से संपत्तियों को कुर्क न करने की लगाई गुहार

श्योपुर निवासी 70 वर्षीय दामोदर प्रसाद अग्रवाल अपनी बीमार पत्नी को लेकर आईजी की जनसुनवाई में पहुंचे। दामोदर प्रसाद की पत्नी रोने लगी इसी बीच दामोदर ने अपने झोले में रखी कैरोसिन से भरी बोतल निकाली और आईजी डी.पी. गुप्ता एवं एसपी नगेन्द्र सिंह के सामने की आत्मदाह की कोशिश की । इसके बाद रोते हुए पति-पत्नी बोले कि, 21 नवंबर 2011 को उनका बेटा जुगल अपने दोस्तों के साथ घर से गया। रात में दोस्त उसकी बाइक को घर पर रख गए, लेकिन बेटा आज तक नहीं लौटा। दामोदर प्रसाद सैकड़ों बार कोतवाली और एसपी ऑफिस गया, लेकिन पुलिस ने मर्ग की कायमी के बाद आगे की कोई कार्रवाई नहीं की। आईजी ने श्योपुर एसपी को गुमशुदा की तलाश के लिए तत्काल प्रयास शुरू करने के निर्देश दिए और बुजुर्ग पति-पत्नी को ढांढस बंधाया।

read more: महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों का सैलाब, दर्शन के लिए पहुंच रहे आम जनता से राजनेता तक, शाम 4 बजे बाबा की सवारी

आज यहां जनसुनवाई में 40 से ज्यादा आवेदन आए जिसमें पुलिस प्रकरण वाले मामले को तुरंत ही निराकरण किया गया, दूसरे अन्य मामलों में भी जल्द ही कार्यवाई करने का आश्वासन दिया गया । चम्बल आई.जी. डी पी गुप्ता का कहना है की सभी जिलों में जनसंवाद का कार्यक्रम किया जा रहा है जिसमें वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहते हैं हमारे सारे थाना प्रभारी उपस्थित रहते हैं इसका उद्देश्य है कि आम जनता की जो समस्या है अलग अलग उनको भटकना पड़ता है एक जगह आकर इस समस्या का निराकरण हो और आम जनता को राहत मिले।

<iframe width=”853″ height=”480″ src=”https://www.youtube.com/embed/S5MvTWH5CFw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>