करोड़ों रुपए की ब्राउन शुगर के साथ अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार! साथ ही पिस्टल, मैग्जीन और कारतूस भी ​बरामद | Interstate smuggler arrested with crores of rupees brown sugar! Also recovered pistol, magazine and cartridge

करोड़ों रुपए की ब्राउन शुगर के साथ अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार! साथ ही पिस्टल, मैग्जीन और कारतूस भी ​बरामद

करोड़ों रुपए की ब्राउन शुगर के साथ अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार! साथ ही पिस्टल, मैग्जीन और कारतूस भी ​बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 12, 2020/12:21 pm IST

महासमुंद। पुलिस ने बड़ी कार्यवाई करते हुए 730 ग्राम ब्राउन शुगर (हेरोइन) के साथ एक अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। जब्त ब्राउन शुगर की कीमत 1 करोड़ 46 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने आरोपी से एक नग ऑटोमेटिक पिस्टल, दो नग मैक्जीन और दो नग जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम 21 सी व 22 तथा 25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें:संघ समर्थित रमन सरकार में 15 सालों तक माता कौशल्या क्यों रहीं उपेक्षित, भागवत से कांग्रेस प्रवक्त… 

आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारवार्ता लेकर बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी की जिले में अवैध नशीली दवाई, गांजा व ब्राउन शुगर (हेरोइन) को जिले में खपाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज मुखबिर से सूचना मिली की रायपुर से नदी मोड़ होते हुए एक नीले रंग की सोल्ड मैस्ट्रो से एक व्यक्ति ब्राउन शुगर और ऑटोमैटिक पिस्टल की बिक्री हेतु ग्राहक तलाशने आ रहा है। सूचना पर साइबर सेल और कोवातली पुलिस की टीम ने नदी मोड़ पर नाकेबंदी की ।

ये भी पढ़ें: शराब दुकान के 4 कर्मचारियों ने गबन कर दिए 16 लाख की रकम, FIR दर्ज

कुछ ही देर बाद एक नीले रंग की मैस्ट्रो के चालक ने पुलिस की नाकाबंदी देखकर भागने का प्रयास किया। जिसे पुलिस ने पकड़ा। पूछताछ में युवक ने अपना नाम शंकरलाल वैष्णव पिता जोधाराम वैष्णव (30 वर्ष ) काशीनगर हनुमान मंदिर के पास तेलीबांधा रायपुर और स्थायी पता कानासार तहसील फलौदी, जिला-जोधपुर राजस्थान बताया। तलाशी लेने पर पुलिस ने उसके पास से कमर में छिपाकर रखा एक ऑटोमैटिक पिस्टल, दो मैग्जीन, दो जिंदा कारतूस बरामद किया।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने दो नन्हें बच्चों के साथ शेयर की तस्वीर, क…

इनके अलावा जब युवक की जेब की तलाशी ली गई तो पहले 50 ग्राम ब्राउन शुगर (हेरोइन) मिला और गाड़ी की डिक्की से एक डिब्बे में भूरे रंग का पाउडर मादक पदार्थ 550 ग्राम ब्राउन शुगर (हेरोइन) एवं एक अन्य प्लास्टिक के डिब्बे में 180 ग्राम ब्राउन शुगर मिली। जिसकी राष्ट्रीय बाजार में कीमत प्रतिग्राम 20 हजार रुपए आंकी जाती है। गौरतलब है कि आरोपी ने सन् 2008 से लोकायुक्त कार्यालय में भृत्य का काम करना बताया । उच्च जीवन शैली वाले आरोपी ने पूछताछ में दो अन्य आरोपियों की जानकारी भी दी है । अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर तस्करी की भी जाँच पड़ताल की जा रही है ।