अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव राम का निधन, हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में किए गए थे भर्ती

अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव राम का निधन, हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में किए गए थे भर्ती

Edited By: , March 27, 2021 / 02:40 PM IST

जशपुर। अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव राम का निधन हो गया है। उन्होने 70 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली है। हार्ट अटैक आने के बाद उन्हे जिला चिकित्सालय में दाखिल किया गया था जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया है। जगदेव राम के निधन से जिले में शोक की लहर फैल गई है।

ये भी पढ़ें: OBC और SC विकास प्राधिकरण में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष की हुई नियुक्ति, विधायक दलेश्वर साहू और विधायक भु…

उनका अंतिम संस्कार जशपुर में गुरुवार को होगा। अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अनुषांगिक संगठन के रूप में काम करता है। देश में आठ करोड़ वनवासियों के कल्याण के लिए काम करने वाले संघ के इस संगठन से जगदेव राम का जुड़ाव 1989 से बताया जाता है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश के 56.32 लाख परिवारों को नवंबर तक मिलेगा निःशुल्क चना और अति…

वनवासियों के कल्याण के लिए काम करने वाले व्यक्ति के तौर पर उनकी देश में पहचान रही। आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा, अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव राम उरांव जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। वनवासी समाज के सम्पूर्ण विकास एवं स्वाभिमान जागरण की दिशा में उनका योगदान अभूतपूर्व था। भगवान उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें। अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम देश में वनों में रहने वाले वनवासियों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने की दिशा में काम करता है। पूरे देश में संगठन की शाखाएं हैं। सुदूर जनजातीय गांवों के सामाजिक और आर्थिक विकास की दिशा में यह संगठन काम करता है।

ये भी पढ़ें:  प्रदेश में 20 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, ITBP कैंप में फिर से मिले…