किसान की जमीन पर बना दी जेल, कोर्ट ने दिए जमीन खाली करने के आदेश | Jail made on farmer's land, court ordered to vacate land

किसान की जमीन पर बना दी जेल, कोर्ट ने दिए जमीन खाली करने के आदेश

किसान की जमीन पर बना दी जेल, कोर्ट ने दिए जमीन खाली करने के आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : May 14, 2017/7:02 am IST

 

आपने सुना होगा की कैसे लोग सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर लेते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसा मामला सुनाने जा रहे है जिसे सुनकर आप भौचक्के रह जाएंगे दरअसल मामला है मध्यप्रदेश की जेल मंत्री कुसम महदेले के ग्रह जिले पन्ना का जहां शासन प्रशासन की मदहोशी का आलम ये है कीे जिला जेल का निर्माण ही किसान की जमीन पर कर दिया गया है। जिसको अब न्यायालय ने खाली कराने के आदेश जारी किये है हांलाकि इस मामले में कोर्ट ने कब्जा वारंट भी जारी कर दिया है जिससे प्रशासनिक अमले मे हडकंप मच गया है। अब प्रशासन जमीन के बदले जमीन देने की बात कह रहा है। 

दरअसल इस जेल में हीरा लाल गुप्ता की करीब एक एकड जमीन फस रही है जिसका सीमांकन भी कास्तगार द्वारा करा लिया गया कोर्ट ने किसान की जमीन वापस करने के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिये है जिससे प्रशासनिक अमले में हडकंप मच गया है अब ऐसे में किसान का कहना है कि हमारी जमीन पर जेल वालों ने अतिक्रमण कर लिया है हम अपनी जमीन वापिस चाहते है वहीं इस आदेश के बाद प्रशासनिक अमलों में हडकंप मच गया है। जेल के अधीक्ष और पन्ना एसडीएम कहते है कि इस तरह के आदेश जारी हुये है जल्द ही किसान को जमीन के बदले जमीन दे दी जाएगी हांलाकि यह जिला जेल मंत्री कुसम सिंह महदेले का ग्रह जिला है और उन्ही के ग्रह जिले की जेल बिल्डिग बनाने में इतनी गड़बड़ी देखने को मिल रही है।