मध्यप्रदेश बजट 2021: कमलनाथ ने कहा 2018 में जनता ने कचरा हटाया, शिवराज बोले बीजेपी को मिले थे कांग्रेस से ज्यादा वोट | Madhya Pradesh Budget 2021: Kamal Nath said that in 2018, people removed garbage

मध्यप्रदेश बजट 2021: कमलनाथ ने कहा 2018 में जनता ने कचरा हटाया, शिवराज बोले बीजेपी को मिले थे कांग्रेस से ज्यादा वोट

मध्यप्रदेश बजट 2021: कमलनाथ ने कहा 2018 में जनता ने कचरा हटाया, शिवराज बोले बीजेपी को मिले थे कांग्रेस से ज्यादा वोट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : February 26, 2021/7:58 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही जारी है, आज पांचवे दिन सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर CM शिवराज ने जवाब दिया। जिस पर पूर्व CM कमलनाथ ने कहा कि अगले साल भी आप सामने होंगे, सदन को आज ये आश्वासन दे दीजिए जो आपने आज कहा है, अगले साल इसी समय उसका हिसाब दें। CM शिवराज ने कहा हमें भी पूरा वचनपत्र याद है, मप्र मेरा मंदिर है, यहां रहने वाली जनता मेरा भगवान है और उसका पुजारी मैं हूं।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश बजट 2021: बिजली के बढ़े हुए दामों को लेकर सदन में हंगामा, विधानसभा अध्यक्ष ने ऊर्जा मं…

पूर्व CM कमलनाथ ने कहा कि 2018 में जनता ने कचरा हटाया था, जिस पर CM शिवराज ने कहा कि 2018 में भी कांग्रेस से ज्यादा वोट बीजेपी को मिले थे, कई ऐसे मित्र थे जो कांग्रेस के नहीं थे लेकिन हमारे साथ आना चाहते थे, लेकिन हमने सरकार बनाने का प्रयास नहीं किया, कांग्रेस सरकार से उम्मीदें अधिक थीं, वादे पूरे नहीं हुए, वचन नहीं निभाए इसलिए सरकार गिरी।

ये भी पढ़ें: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- आज ही के दिन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकान…

सदन में CM शिवराज ने कहा कि ‘सम्मानीय नेता ने कहा था 10 दिन में कर्जा माफ, नहीं तो CM बदल देंगे। पूर्व CM कमलनाथ ने कहा कि हमने पहले दिन किसान कर्जामाफी की फाइल पर साइन किए थे, आपने 26 बार सदन में कहा है लगभग 27 लाख कर्जा माफ हुआ है, क्या 10 दिन में बैंकों की प्रक्रिया पूरी हो सकती है? CM शिवराज ने कहा सरकार किसान कर्जामाफी की घोषणा के कारण बनी जब 10 दिन में नहीं कर सकते थे तो कहा क्यों?

ये भी पढ़ें: शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, शराब ठेकों की मियाद बढ़ाने पर होगी चर्चा…

पूर्व CM कमलनाथ ने कहा कि जो आपके साथ बैठे हैं, उनसे सावधान रहिए, CM बोले आप हीरों की पहचान नहीं कर पाए, ब्रजेन्द्र सिंह ने नरोत्तम मिश्रा की ओर देखते हुए कहा इस कोहिनूर से बचकर रहना, सीएम बोले गलतफहमी है, 1990 से साथ हैं। सदन में CM शिवराज ने अपने भाषण में कहा कि मिस्टर बंटाधार के बाद हमने प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया, सारा सदन जानता है 4-4 घण्टे बिजली आती थी, इस पर लक्ष्मण सिंह ने कहा बार-बार बंटाधार बोला जाता है लेकिन बीजेपी शासनकाल में उनकी योजनाएं क्यों लागू रहीं, सीएम ने कहा कि संबल से शिवराज के फोटो हटवा दिए लेकिन लोगों के दिलों से कैसे हटाओगे।