मंत्री मोहम्मद अकबर ने ली समीक्षा बैठक, डेंगू से निपटने के लिए दिए निर्देश, भिलाई में मिले डेंगू के दो पॉजिटिव मरीज | Minister Mohammad Akbar review meeting, instructions for dealing with dengue, two positive patients of dengue in Bhilai

मंत्री मोहम्मद अकबर ने ली समीक्षा बैठक, डेंगू से निपटने के लिए दिए निर्देश, भिलाई में मिले डेंगू के दो पॉजिटिव मरीज

मंत्री मोहम्मद अकबर ने ली समीक्षा बैठक, डेंगू से निपटने के लिए दिए निर्देश, भिलाई में मिले डेंगू के दो पॉजिटिव मरीज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : June 29, 2019/1:10 am IST

दुर्ग। दुर्ग जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने शुक्रवार को दुर्ग जिले की पहली समीक्षा बैठक ली। इसमें उन्होने डेंगू की रोकथाम और साफ पेयजल की उपलब्धता पर जोर दिया। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि डेंगू के पिछले अनुभवों से सबक लेते हुए इसकी रोकथाम के लिए पुख्ता तैयारी करें।

ये भी पढ़ें: दक्षिण आफ्रिका की जीत ने श्रीलंका की उम्मीद पर फेरा पानी, कठिन हुआ सेमीफाइनल का रास्ता

प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में सभी को शुद्ध पेयजल देने जिन योजनाओं पर काम हो रहा है। उन्हें लगातार जांच करें, और समय पर कार्य पूरा कराएं। इसके साथ ही कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की नलजल योजनाओं को समय पर पूरा करें। उन्होंने कहा कि निगम स्तर से साफ सफाई, छिड़काव और सामुदायिक भागीदारी से कार्य करें। अस्पतालों में दवाईयों सहित इलाज की व्यवस्था की जाए। इसकी लगातार निगरानी की जाएं।

ये भी पढ़ें: सरकारी नौकरी के लिए आयु सीमा बढ़ाए जाने के प्रस्ताव पर सरकारी समितियों ने सौंपी 

बता दे कि छत्तीसगढ़ में में अभी बारिश का मौसम पूरी तरह से शुरू भी नहीं हुआ, लेकिन डेंगू ने अपना कहर शुरू कर दिया है। शुक्रवार को भिलाई में डेंगू के दो पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इलाज के लिए दोनों मरीजों को सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि भिलाई में पिछले साल 50 से ज्यादा लोगों की डेंगू से मौत हो गई थी, और इस साल बारिश शुरू होते ही भिलाई में डेंगू के फिर दो मामले सामने आए हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/6m5saBEPHcA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>