रतनी बाई को चप्पल पहनाते मोदी की तस्वीर से कुंवर बाई की याद ताजा, सोशल मीडिया में खूब हो रही ट्रेंड | Modi In Bijapur:

रतनी बाई को चप्पल पहनाते मोदी की तस्वीर से कुंवर बाई की याद ताजा, सोशल मीडिया में खूब हो रही ट्रेंड

रतनी बाई को चप्पल पहनाते मोदी की तस्वीर से कुंवर बाई की याद ताजा, सोशल मीडिया में खूब हो रही ट्रेंड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 14, 2018/2:06 pm IST

बीजापुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आदिवासी बहुल बीजापुर के ग्राम जांगला में आयोजित आमसभा भैरमगढ़ निवासी वयोवृद्ध महिला श्रीमती रतनी बाई को मंच में स्वयं अपने हाथों से चरण पादुका पहनाते उनकी तस्वीर ने स्वच्छता दूत कुंवर बाई की याद ताजा कर दी। कुंवर बाई ने बकरियां बेचकर घर में शौचालय बनवाया था, तब प्रधानमंत्री ने कुंवर बाई का चरण स्पर्श कर सम्मान किया था। हाल ही में कुंवर बाई का निधन हो गया। सोशल मीडिया में मोदी की चरणपादुका पहनानी वाली तस्वीर खूब वायरल हो रही है। 

मोदी ने नंगे पैर खेतों में काम करने और तेंदूपत्ता संग्राहण करने वाली रतनी बाई को चप्पल पहनाकर लोगों का दिल जीत लिया। लोगों के दिल में कुंवर बाई वाला दृश्य फिर ताजा हो गई। इसकी खूब तारीफ हो रही है। इसके अलावा पीएम ने राष्ट्रीय वयोश्री योजना के तहत धनोरा बीजापुर की बुजुर्ग महिला श्रीमती सोम्मी हपका के कानों मंि श्रवण यंत्र लगाया। श्री मोदी ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत प्रतीकात्मक स्वरूप जांगला बीजापुर की श्रीमती गीता वर्गेम को 5 हजार रूपए का चेक, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत माटवाड़ा बीजापुर की श्रीमती पोडिया लेकम को गैस सिलेण्डर और चूल्हा, माटावाड़ा बीजापुर की श्रीमती सुधरीलेकम को ई-रिक्शा, सौर सुजला योजना के तहत इरामनार बीजापुर के किसान श्री जगदीश हुर्रा को स्वीकृति पत्र, वनधन विकास योजना के तहत दुगोली की श्रीमती मुन्नी तेलम को लघु वनोपज प्रसंस्करण मशीन का वितरण किया।  

इसके अलावा पीएम ने सविता साहू के ऑटो में सवारी भी की और जिस ट्रेन को उन्होंने हरी झंड़ी दिखाई, उसमें ड्राइव्हर से लेकर पूरा स्टॉफ महिलाओं का है। इस तरह उनके पूरे प्रवास में महिलाओं का खास महत्व देखने को मिला।

वेब डेस्क, IBC24