मां ने दिया 9वी बहन को जन्म तो बड़ी बेटी ने खाया जहर ! | Mother gave birth to another sister, elder sister eat poison

मां ने दिया 9वी बहन को जन्म तो बड़ी बेटी ने खाया जहर !

मां ने दिया 9वी बहन को जन्म तो बड़ी बेटी ने खाया जहर !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : January 18, 2018/10:09 am IST

बुधवार के दिन पहली बार किसी भारतीय रक्षा मंत्री ने भारतीय एयर फोर्स के बेहद ही खास विमान सुखोई में उड़ान भरी देश के लिए खास पल इसलिए भी था क्योंकि रक्षा मंत्री का नाम है निर्मला सितारमन, भारत मां की ऐसी बेटी जिन्हे न सिर्फ देश की पहली महिला रक्षा मंत्री होने का रूतबा हासिल है, अभी कुछ ही दिनों पुरानी बात है जब उन्होंने मिग से उड़न भरी थी। उपर लिखीं लाईनें किसी भी भारतीय को गर्व की अनुभूति कराने के लिए काफी है होना भी चाहिए हमारे देश ने प्राचिन काल से ही महिलाओं के सम्मान और उन्हे प्रगति में बराबर का साझेदार माना है। लेकिन आज मध्यप्रदेश के जिले अशोकनगर से आई एक खबर ने इस गर्व की अनुभूति को न सिर्फ कम किया बल्की हमे, विचार करने का एक मौका भी दिया की क्या हमने देश में महिला को बराबरी का दर्ज दे दिया या फिर आज भी देश के किसी कोने में किसी बेटी को इस बात के लिए प्रताड़ित किया जा रहा होगा कि उसे बेटे को जन्म देना होगा।

ये भी पढ़ें – रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने उड़ाई सुखोई, किया Thumbs-up, देखें वीडियो

अशोकनगर के जिला अस्पताल में धना बरोदिया गांव में रहने वाले मलखान सिंह यादव की पत्नी उर्मिला यादव प्रसव पीड़ा में थी कुछ समय बाद उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया। इस बात की खबर जब लेबर वार्ड के बाहर बैठे पति मलखान सिंह को दी गई तो वे रोने लगे और रोते हुए उन्होंने इस बात की सूचना अपनी 17 वर्षीय बेटी राजनीति को दी, जिसके बाद राजनीति ने जहर खा लिया, वजह जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें – अपनी सरजमीं के हम नारे लगाते हैं, लेकिन पाकिस्तानी होने से हमारा होता है अपमान

दरअसल राजनीति की मां उर्मिला ने अपनी 9वी बेटी को जन्म दिया है इसी बात से नाखुश नाबालिग युवती ने घर पर मौजूद जहरीला पदार्थ पीकर जान देने की कोशिश की लेकिन समय रहते सही उपचार मिलने के कारण राजनीति को बचा लिया गया। जिसके बाद होश में आने पर उसने बताया कि जैसे ही पता चला की मां को 9वी बेटी का जन्म हुआ है कोई भाई नहीं है तो मैने जहर खा लिया। नाबालिग युवती का यह बयान उस सोच को उजागर करने के लिए काफी है जिसके चलते उर्मिला 9 बेटियों को जन्म दे चुकी है। जब ऐसी घटनाएं सामने आती है तो अहसास होता है कि सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाएं जमीनी स्तर पर शून्य है। नहीं तो कोई मां सिर्फ 9 बेटियों को इस उम्मीद में जन्म नहीं देती की उसके परिवार को बढ़ाने वाला बेटा पैदा हो जाए।

 

 

वेब डेस्क, ibc24