10 घंटे के रेस्क्यू के बाद सुल्तानगढ़ झरने में फंसे 45 लोगों को बचाया गया.. देखें वीडियो | MP Flood:

10 घंटे के रेस्क्यू के बाद सुल्तानगढ़ झरने में फंसे 45 लोगों को बचाया गया.. देखें वीडियो

10 घंटे के रेस्क्यू के बाद सुल्तानगढ़ झरने में फंसे 45 लोगों को बचाया गया.. देखें वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 16, 2018/3:13 am IST

भोपाल। शिवपुरी जिले के सुल्तानगढ़ झरने में बुधवार शाम एकाएक जलस्तर बढ़ने से फंसे 45 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी लोग सुल्तानगढ़ पोल पर पिकनिक मनाने गए थे। झरने पर अचानक बहुत ज्यादा पानी आ जाने से 12 लोग पानी के तेज प्रवाह में बह गए जबकि 33 लोग उपर चट्टान पर ही फंसे रह गए थे। इस घटना के बाद से 5 लोगों को हेलिकॉप्टर की मदद एयरलिफ्ट किया गया। बाकी 40 लोगों को रस्सी के सहारे बाहर निकाले गए। 

पढ़ें-झरने में अचानक बाढ़, 100 फीट ऊंचाई से गिरकर 12 लोग बह गए, 30 अभी भी फंसे

शाम चार बजे की 30 से 40 लोग झरने में नहा रहे थे इसी दौरान बारिश की वजह से जलस्तर बढ़ गया। लोग जान बचाने के लिए भागने लगे। इसी दौरान 11 लोग पानी में बह गए जबकि बाढ़ में 45 लोगों झरने के बीच में फंस गए। 45 लोगों को करीब 10 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचा लिया गया। ग्राम पंचायत मोहना के सरपंच ने घटना की सूचना मिलते ही तत्काल अपने स्तर पर कुछ गोताखोरों को बुलाया है। लेकिन बात नहीं बनी तो प्रशासन ने हेलीकॉप्टर की मदद से बाढ़ में फंसे लोगों को निकाला।

पढ़ें- कांकेर में झमाझम बारिश का कहर, नदी-नाले भी उफान पर, तालाब फूटने से घर और दफ्तर लबालब

वहीं बहाव में जो लोग बह गए है। उनके लिए भी सर्च ऑपरेशन जारी है। आपको बतादें पानी के तेज बहाव में 11 लोगों के बहने की बात कही जा रही है। उनके लिए गोताखोरों के साथ रेस्क्यू टीम इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24