मर्दापाल में फिर नक्सलियों ने फेंका पर्चा ,विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का किया ऐलान | naxal pamphlets :

मर्दापाल में फिर नक्सलियों ने फेंका पर्चा ,विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का किया ऐलान

मर्दापाल में फिर नक्सलियों ने फेंका पर्चा ,विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 31, 2018/12:20 pm IST

 कोण्डागांव। छत्तीसगढ़ कोण्डागांव जिला में नक्सली लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे है। कल उन्होने विश्रामपुरी क्षेत्र में आइइडी बम लगाकर बड़ी घटना को आंजाम देने का कोशिश की थी तो अब एक दिन बाद मर्दापाल थाना क्षेत्र में वाल पेंट और पर्चो फेककर चुनाव बहिष्कार किया है। माना जा रहा है कि, नक्सली इस बार किसी ना किसी तरह से चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाना चाह रहे है। पर्चे व वालपेंट पूर्व बस्तर डिवीजन माकपा माओवादी संगठन की ओर से जारी किया गया है। मर्दापाल थाना पुलिस जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें –घर में घुसा रेत से भरा डंपर, ड्राइवर के साथ दो मासूम बच्चों की मौत, दो की हालत गंभीर

कोण्डागांव जिला के नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्र मर्दापाल के ग्राम मटवाल में बुधवार को साप्ताहिक बाजार का आयोजन होता है। इस साप्ताहिक बाजार में पहुंचे ग्रामीणों में भय और दहसत फहलाने के लिए पूर्व बस्तर डिवीजन माकपा माओवादी संगठन से जुड़े नक्सलियों ने यहां पर्चाे फेके और चुनाव विरोधी नारे दीवारों पर लिखे है। नक्सलियों ने अपनी दस्तक देते हुए ग्राम पंचायत मटवाल के सांस्कृतिक भवन, पंचायात भवन व अन्य स्थानों पर चुनाव बहिष्कार का नारा लिखा है। इतना ही नहीं साप्ताहिक बाजार स्थल पर दहसत फैलाने के लिए पर्चा भी फेका गया है। जानकारी हो, लगभग 3 माह पहले 31 जुलाई को इसी ग्राम पंचायत के पंचायत भवन दीवारों पर सरकार के नीतियो के विरोध में लिख कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

ये भी पढे –प्रियंका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दिखा सास बहू का प्रेम,देखें तस्वीर

बताया जा रहा है कि  पक्की सड़क वाला आखिरी गांव, 15 किमी दूर से आए थे मतदाता विधानसभा क्षेत्र नारायणपुर अंतर्गत, कोण्डागांव जिला का मर्दापाल थाना का मटवाल ऐसा नक्सल प्रभावित गांव है, जहां मतदाताओं को मतदान करने लगभग 15 किमी दूर से पैदल आना होता है। जानकारी हो,नक्सल भय के चलते शांतिपूर्ण मतदान कराने के उद्देश्य से गत विधानसभा चुनाव के दौरान कुधुर समेत पुगारपाल, टुमड़ीवाल आदि पंचायतों का मतदान केन्द्र मटवाल गांव में स्थापीत किया गया था। मर्दापाल से मटवाल तक पहुंचने के लिए पक्की सड़क है, इसके बाद किसी भी गांव तक पहुंचने के लिए सड़क ही उपलब्ध नहीं है। ऐसे में नक्सली पर्चे डल ग्रामीण मतदाताओं के मन में भय पैदा कर चुनाव प्रभावित करना चाह रहे है। 

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers