नक्सलियों ने अपने 6 साथियों की हत्या की, इधर माओवादियों की केंद्रीय कमेटी ने दी स्वामी अग्निवेश को श्रद्धांजलि | Naxalites killed 6 of their comrades, Central Committee of Maoists paid tribute to Swami Agnivesh

नक्सलियों ने अपने 6 साथियों की हत्या की, इधर माओवादियों की केंद्रीय कमेटी ने दी स्वामी अग्निवेश को श्रद्धांजलि

नक्सलियों ने अपने 6 साथियों की हत्या की, इधर माओवादियों की केंद्रीय कमेटी ने दी स्वामी अग्निवेश को श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : October 6, 2020/8:58 am IST

जगदलपुर। बस्तर पुलिस ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि नक्सलियों ने अपने ही 6 साथियों की हत्या कर दी है और ये हत्याएं बीजापुर-सुकमा इलाके में की गई हैं। इस खबर के सामने आने के बाद लोगों के बीच कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है, आखिर वे कौन सी कारण हैं जिससे कि नक्सलियों को इस प्रकार के कदम उठाने पड़ें हैं।

ये भी पढ़ें:सीएम बघेल ने स्वामी आत्मानंद के जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

इसके 4 दिन पहले भी बीजापुर में नक्सलियों ने अपने ही कमांडर की हत्या कर दी। मृतक विज्जा मोडियम माओवादी नेता और गंगालूर डीवीसी का इंचार्ज था। नक्सलियों ने बीते गुरुवार को विज्या की हत्या के बाद देर रात परिजनों को शव भी सौंप दिया था, गंगालूर और किरंदुल के बीच इतावर के जंगलों में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 15 अक्टूबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री डॉ प्र…

नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों की हत्या हो या मुखबिरी के शक में ग्रामीणों की हत्या हो ये तो नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के लिए आम बातें हो गईं है लेकिन नक्सलियों द्वारा अपने ही सहयोगियों की हत्या एक नई बात है। जाहिर तौर पर इसके पीछे कोई बड़ी वजह होगी। गौरतलब है कि सुरक्षाबलों के दबाव, सरकार द्वारा मुख्यधारा में वापसी की पहल से समय समय पर क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा आत्मसमर्पण किया जाता है।

ये भी पढ़ें:#IBC24AgainstDrugs: कांग्रेस नेता सुबोध हरितवाल ड्रग्स और क्रिकेट स…

वहीं दूसरी तरफ नक्सलियों ने स्वामी अग्निवेश को श्रद्धांजलि दी है, माओवादियों की केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय ने प्रेस नोट जारी किया है। बता दें कि स्वामी अग्निवेश ने सरकार और माओवादियों के बीच सुलह कराने की पहल की थी।

ये भी पढ़ें: भाजपा पार्षद ने जोन 3 के कार्यालय में जड़ा ताला, कार्यकर्ताओं के सा…